Thursday, September 19, 2024

झारखंड: सीएम हेमंत सोरेन ने बीजेपी पर लगाया राज्य के पिछड़ेपन का आरोप, पढ़िए पूरी ख़बर

रांची। झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने बुधवार को विपक्षी भाजपा पर राज्य के पिछड़ेपन का आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले 20 सालों में बीजेपी ने झारखंड को चारागाह में परिवर्तित कर दिया है। राज्यपाल के अभिभाषण के मोशन ऑफ थैंक्स पर बहस के अपने जवाब में उन्होंने यह भी तंज कसा कि महाराष्ट्र और गुजरात जैसे राज्यों में विकास को बढ़ावा देने वाली भगवा पार्टी ने झारखंड में भ्रष्टाचार के बीज बोए हैं। आगे उन्होंने कहा कि बीते 20 साल में उन्होंने झारखंड को चारागाह और लूट का केंद्र बनाकर छोड़ दिया है।

भगवा खेमे के सदस्यों ने क्या कहा?

आपको बता दें कि जहां सोरेन ने पिछले रघुबर दास के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार पर भ्रष्टाचार को लेकर आरोप लगाया। वहीं भगवा खेमे के सदस्यों ने जोर देकर कहा कि वह निलंबित और गिरफ्तार आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल समेत अपने अधिकारियों द्वारा भ्रष्टाचार में शामिल होने पर बोलते हैं। सीएम सोरेन ने जोर देकर कहा कि मनरेगा घोटाला, जिसके संबंध में ईडी ने अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया था, जो भाजपा शासन में हुआ था, जिस वजह से पार्टी विधायकों को बहिर्गमन करना पड़ा था।

भाजपा- हत्या और बलात्कार की घटनाओं में हो रहा इजाफा

सोरेन ने दावा करते हुए कहा कि बीजेपी पार्टी इतना नीचे गिर गई है कि उसके वरिष्ठ नेता बाबूलाल मरांडी ने केंद्रीय गृह मंत्री से झामुमो के नेतृत्व वाली सरकार को गिराने के लिए बताया था, जैसा कि हाल ही में राज्य में एक रैली में अमित शाह द्वारा कहा गया था। विपक्षी भाजपा के सदस्यों ने पहले सोरेन सरकार पर हमला करते हुए आरोप लगाया कि राज्य में भ्रष्टाचार अपने चरम पर पहुँच गई है. साथ ही हत्या और बलात्कार की घटनाओं में इजाफा हो रहा है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news