Thursday, September 19, 2024

Bihar Lok Sabha Election: इन दो बूथों पर हो दूबारा हो रहा मतदान, अधिकारियों ने की अपील

पटना। लोकसभा चुनाव (Bihar Lok Sabha Election) के मद्देनजर आज शुक्रवार (10 मई) को खगड़िया के दो मतदान केंद्रों पर फिर से वोटिंग कराई जा रही है। मतदान को लेकर जिला प्रशासन द्वारा कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। आज सुबह से ही मतदाता लाइन में लगे हुए हैं और अपने मताधिकार का उपयोग कर रहे हैं। बता दें कि बेलदौर प्रखंड के सहरौन गांव में यह मतदान जारी है। इसे लेकर बूथ संख्या 182 और बूथ संख्या 183 बनाया गया है। ऐसे में मतदान केंद्र पर अर्द्ध सैनिक बल के साथ-साथ बिहार पुलिस के जवान भी तैनात हैं।

इस कारण नहीं हो पाया था मतदान

दरअसल, खगड़िया जिले के बेलदौर प्रखंड स्थित सहरौन गांव में बीते 7 मई को तीसरे चरण (Bihar Lok Sabha Election) के मतदान के दौरान दो पक्षों में झड़प हो गई। जिसके कारण जमकर बवाल हुआ। साथ ही ईवीएम के भी क्षतिग्रस्त होने तक की बात सामने आई। इस वजह से 7 मई को यहां वोटिंग नहीं हो सकी। वहीं दूसरी तरफ सहरौन गांव के निवासियों ने अपनी मांगों को लेकर वोट का बहिष्कार किया था।हालांकि, गुरुवार को जिला प्रशासन के आला अधिकारियों द्वारा उक्त गांव के लोगों को समझाने के पर गांव वाले मदतान करने के लिए तैयार हो गए।

शांतिपूर्ण तरीके से कराया जा रहा मतदान

इस संबंध मे खगड़िया डीएम अमित कुमार पांडे ने बताया कि दो बूथों पर फिर से मतदान कराया जा रहा है। ऐसे में शांतिपूर्ण माहौल में मतदान संपन्न कराया जा रहा है। साथ ही उन्होंने ग्रामीणों से भी अपील की है कि वह अधिक से अधिक संख्या में अपने मताधिकार का उपयोग करें।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news