Friday, September 20, 2024

बिहार: गलवान शहीद के पिता की गिरफ़्तारी पर बवाल, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने की सीएम से बात

पटना। गलवान हिंसा में शहीद हुए जय किशोर सिंह के पिता की बिहार पुलिस द्वारा पिटाई और गिरफ़्तारी का मामला बढ़ता दिख रहा है। बीजेपी विधायकों ने इस मुद्दे पर आज विधानसभा में नीतीश सरकार पर जमकर हल्ला बोला। वहीं अब इस मामले को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सीएम नीतीश कुमार से फ़ोन पर बात की। उन्होंने सीएम से इस मामले पर नाराजगी जाहिर की हैं।

जाने क्या है पूरा मामला

बता दें कि 15 जून 2020 की रात भारत और चीन के बीच लद्दाख में हुई झड़प में वैशाली के जंदाहा थाना क्षेत्र के चकफते गांव के रहने वाले 20 वर्षीय जय किशोर सिंह शहीद हो गए थे। शहीद जय किशोर सिंह के पिता पर आरोप लगा है कि उन्होंने निजी व्यक्ति की जमीन पर अपने बेटे की प्रतिमा लगाई है। पड़ोस के ही रहने वाले एक व्यक्ति ने एससी-एसटी एक्ट के तहत थाने में शिकायत कर दी। जिसके बाद पुलिस ने न सिर्फ शहीद के पिता को गिरफ्तार किया बल्कि खूब पिटाई भी की।

माफ़ी मांगे सीएम नीतीश

बीजेपी ने इस मुद्दे को विधानसभा में जोर-शोर से उठाया। शहीद के पिता को अपमानित करने का सत्ता पक्ष पर आरोप लगाया गया। इसके लिए बीजेपी विधायक संजय सरावगी ने सीएम नीतीश से माफ़ी मांगने की मांग की है।

DGP ने जांच के आदेश

बिहार के DGP ने इस घटना की जांच के लिए एक टीम गठित की है। जिसमें कहा गया है कि इस मामले में यदि कोई पुलिस पदाधिकारी या फिर कर्मी दोषी पाया जाएगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news