Thursday, September 19, 2024

Rohini Acharya Nomination: रोहिणी आचार्य ने भरा नामांकन, बेटी का साथ देने पहुंचा पूरा लालू परिवार

पटना। लोकसभा चुनाव को लेकर सारण लोकसभा सीट से राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बेटी और आरजेडी प्रत्याशी रोहिणी आचार्य (Rohini Acharya) ने सोमवार (29 अप्रैल) को अपना नामांकन (Rohini Acharya Nomination) दाखिल कर दिया है। इस दौरान उनके साथ पूरा लालू परिवार पहुंचा। रोहिणी आचार्य के साथ यहां पिता लालू प्रसाद यादव, मां राबड़ी देवी, भाई तेजस्वी यादव, तेज प्रताप यादव और बहन मीसा भारती पहुंचीं थीं।

‘आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति करने नहीं आई’

वहीं नामांकन (Rohini Acharya Nomination) के बाद हुई जनसभा का आयोजन किया गया। जिसमें डॉ. रोहिणी आचार्य ने कहा कि मैं आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति करने सारण में नहीं आई हूं। मैं सारण में अपना सब कुछ छोड़ कर आ चुकी हूं। मैं कोई राजनेता नहीं हूं बल्कि आप ही की बेटी-बहन हूं। आपके सुख-दुख को आपके साथ बाटूंगी और आपके साथ रहूंगी।

संविधान को बदलने नहीं देंगे- लालू यादव

दूसरी तरफ छपरा के राजेंद्र स्टेडियम में जनसभा के दौरान राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। लालू प्रसाद यादव ने कहा कि बाबा साहेब के संविधान को बदलने नहीं देंगे। बीजेपी आरक्षण को समाप्त करना चाहती है, लेकिन हम सबको जागरूक रहना है।

बेटी रोहिणी आचार्य के लिए मांगा वोट

इसके अलावा लालू यादव ने रोहिणी आचार्य के समर्थन में वोट की मांग की। उन्होंने कहा कि बेटी रोहिणी आचार्य जो लगातार आपके बीच रह रही उसे भारी मतों से जिताने का काम करिए। देश को बचाना है, संविधान को बचाना है। लोकतंत्र और संविधान को हम मिटने नहीं देंगे। बीजेपी पिछड़े वर्ग का हक छीनना चाहती है। आप सब लोग इकट्ठा रहिए। सारण मेरी कर्म भूमि रही है। सारण में हमने बहुत काम किया है। पासी समाज में लोग हमारे वोटर हैं। आप इंडिया गठबंधन की सरकार लाइए, हम आपके लिए काम करेंगे।

गौरतलब है कि पांचवें चरण मे 20 मई को चुनाव होना है। रोहिणी आचार्य की लड़ाई बीजेपी के प्रत्याशी और मौजूदा सांसद राजीव प्रताप रूडी से है। ऐसे में जहां एक तरफ रोहिणी आचार्य क्षेत्र में दौरा कर जीत का दावा कर रही हैं तो वहीं दूसरी ओर राजीव प्रताप रूडी भी आश्वस्त हैं कि उनकी जीत पक्की है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news