Sunday, September 22, 2024

नेपाल पुलिस ने ड्रग माफिया बबलू पासवान को किया गिरफ्तार, कई दिनों से था लापता

पटना। भारत-नेपाल के रक्सौल बॉर्डर पर मादक पदार्थ की तस्करी करने वाला कुख्यात अपराधी बबलू पासवान 2 दिन से रहस्यमय तरीके से गुम था, जिसके बाद उसकी पत्नी ने हरैया ओपी प्रभारी पर आरोप लगाते हुए रक्सौल थाना में आवेदन दिया था कि उसके पति को हरैया प्रभारी ने बुलाया उसके बाद से गायब है। जिसके बाद SP कांतेश मिश्रा ने रक्सौल एसडीओपी धीरेंद्र कुमार को जांच का जिम्मा सौंपा था, उस मामले का खुलासा हो गया है। बबलू कही गायब नहीं हुआ था, बल्कि उसे नेपाल पुलिस ने परसा जिला के बीरगंज चेक पोस्ट से गिरफ्तार किया था, इस बात की पुष्टि नेपाल के परसा जिला के एसपी कुमोध ढूंगेल ने लिया है।

कांड का मुख्य आरोपी था-एसपी

परसा एसपी ने बताया कि मादक पदार्थ का माफिया बबलू पासवान को काठमांडू के गोथातर कांड का मुख्य आरोपी था, जिसकी नेपाल पुलिस काफी दिनों से तलाश कर रही थी। इसी क्रम में चेक पोस्ट पर जांच चल रही थी, तभी बबलू पुलिस को देख भागने लगा, जिसके बाद पुलिस ने उस पर फायरिंग की, इस दौरान बबलू को एक गोली दाएं पाव में लगी है। जिसे पुलिस ने इलाज के लिए नारायणी हॉस्पिटल में भर्ती कराया। जब उसकी तलाशी ली गई तो उसके पास से एक पिस्टल और मादक पदार्थ बरामद हुआ है।

तलाश कर रही थी पुलिस

मोहम्मद दर्जी उर्फ लाल मोहम्मद की काठमांडू के कागेश्वरी मनोहरा नगर पालिका-8 के गोथातर में हत्या कर दी गई थी। पुलिस के मुताबिक बबलू इस घटना का मुख्य योजनाकर्ता था। उस घटना में मोहम्मद दर्जी को 2 गोलियां सिर में, एक गोली दाहिने हाथ में और एक गोली दाहिनी जांघ में लगी थी। गोथातर में मोहम्मद दर्जी ‘एवेंजर एंटरप्राइजेज वर्ल्ड बेस्ट गारमेंट’ नाम से गारमेंट चलाता था, घर जाने के दौरान मोटरसाइकिल सवार दो अपराधियों ने गोली मार दी था, जिससे उसकी वही मौत हो गई थी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news