Friday, September 20, 2024

बिहार: मांझी के बिगड़े बोल, अमीरों के बच्चें नाजायज, पोस्ट कार्ड से पैदा हो जाते

पटना। बिहार के पूर्व मुख़्यमंत्री जीतन राम मांझी ने शर्मनाक बयान दिया है। गया में एक सभा को संबोधित करते हुए पूर्व सीएम मांझी ने कहा कि अमीर महिलाएं पोस्ट कार्ड से बच्चे पैदा कर लेती है। गरीब संपर्क यात्रा के दौरान गया में आयोजित एक जनसभा में जीतन राम मांझी ने अमीरों के बच्चों को नाजायज औलाद कह दिया।

गरीबों को मिले आरक्षण का लाभ

गौरतलब है कि हम पार्टी के संस्थापक जीतन राम मांझी इन दिनों गरीब संपर्क यात्रा कर रहे हैं। गया के गाँधी मैदान में गरीब बचाओं रैली का आयोजन किया गया था। रैली में जुटी भीड़ को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री मांझी ने शर्मनाक बयान दे दिया। अमीर और गरीब की आबादी का जिक्र करते हुए मांझी बोले कि गरीब के बच्चे इसलिए ज्यादा होते है क्योंकि पति-पत्नी साथ में रहते हैं। ऐसे में संतान उत्पन्न करने का अधिक अवसर मिलता है। लेकिन अमीर पति-पत्नी साथ में नहीं रहते हैं. अलग-अलग रहने के कारण उनके बच्चे पोस्टकार्ड पर ही पैदा हो जाते हैं। हमारी जनसंख्या अधिक है तो हमें आरक्षण का लाभ ज्यादा मिलना चाहिए।

मांझी का मानसिक संतुलन बिगड़ा

वहीं जीतन राम मांझी के इस बयान की चौतरफा आलोचना हो रही है। महिला संगठनों का कहना है कि इस तरह की ओछी बयान देकर मांझी ने देशभर की महिलाओं का अपमान किया है। महागठबंधन के सहयोगी दलों ने भी मांझी के इस बयान से किनारा कर लिया है। जबकि बीजेपी का कहना है कि मांझी अपना मानसिक संतुलन खो चुके है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news