Thursday, September 19, 2024

Lok Sabha Election: बिहार में दोपहर 1 बजे तक 32.41 फीसदी मतदान, चिराग बोले चारों सीटें हम जीत रहे हैं

पटना। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के मद्देनजर बिहार में पहले चरण के तहत 40 में से 4 लोकसभा सीटों पर वोटिंग जारी है। आज बिहार की चार लोकसभा सीटों औरंगाबाद, जमुई, नवादा और गया में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान हो रहा है। पहले चरण में 76.01 लाख से ज्यादा मतदाताओं के मतदान के लिए 7,903 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। राज्य के चार संसदीय क्षेत्र औरंगाबाद, जमुई, नवादा और गया में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान सुबह सात बजे से ही मतदान शुरू हो गया। जो की शाम छह बजे तक चलेगा।

दोपहर 1 बजे तक इतने प्रतिशत हुआ मतदान

वहीं अगर बात करें बिहार लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के पहले चरण के वोटिंग की तो दोपहर एक बजे तक 32. 41 प्रतिशत मतदान हुआ है। इसमें सबसे कम वोटिंग नवादा में हुई। जबकि सभी लोकसभा सीटों की बात करें तो वोटों का प्रतिशत कुछ इस प्रकार रहा-

औरंगाबाद सीट पर 33.99 प्रतिशत वोटिंग
गया सीट पर 30.40 प्रतिशत वोटिंग
नवादा सीट पर 27.24 प्रतिशत वोटिंग
जमुई पर 34.25 प्रतिशत वोटिंग

महागठबंधन की जीत होगी- तेजस्वी

पूर्व डिप्टी सीएम व नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि हमें जो फीडबैक मिला है, उसके अनुसार लोग काफी उत्साह से मतदान कर रहे हैं। लोगों में मौजूदा सरकार के खिलाफ नाराजगी है। बीजेपी पर अब जनता का भरोसा नहीं है। बिहार में पहले चरण की चारों सीटों पर महागठबंधन की जीत होगी।

वहीं बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कहा, महागठबंधन पूरी तरह साफ हो चुका है। बिहार की जनता प्रधानमंत्री मोदी के साथ है और जो पहला रूझान दिखाई दे रहा है, उसमें स्पष्ट है कि प्रधानमंत्री मोदी को जनादेश मिल रहा है। लोग नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाना चाहते हैं।

क्या बोले चिराग पासवान?

इसके अलावा LJP (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान ने कहा, जमुई की सीट हम एक बड़े अंतर के साथ जीतने जा रहे हैं और यही माहौल चारों सीट पर है। गठबंधन में मजबूत होकर हमने अपनी बातों को जनता तक पहुंचाया। INDI गठबंधन से RJD के अलावा कोई बड़ा नेता प्रचार करने नहीं आया। अभी तक कांग्रेस का कोई बड़ा नेता सक्रिय रूप से नहीं दिखा। वे लोग जानते हैं कि ये चुनाव उनके लिए हर बार से ज्यादा कठिन है। पहले चरण की चारों सीटें हम जीत रहे हैं।

मतदाताओं में दिखा भारी उत्साह

बता दें कि बिहार की चार लोकसभा सीटों जमुई, औरंगाबाद, गया और नवादा में 35 प्रत्याशी मैदान में हैं। जबकि कुल मतदाता 76 लाख के करीब हैं। जिसमें सबसे ज्यादा वोटर्स नवादा में 20 लाख से अधिक हैं। वहीं औरंगाबाद में 18, 71564, जमुई में 19,07126 लाख और गया में सबसे कम 18 लाख 16 हजार 815 मतदाता हैं। सुबह से ही वोटर्स की लंबी-लंबी कतारें देखी जा रही हैं। साथ ही मतदाताओं में वोटिंग को लेकर भारी उत्साह नजर है। युवाओं से लेकर बुजुर्गों में भी वोटिंग को लेकर काफी उत्साह है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news