Friday, September 20, 2024

बिहार: बजट से पहले राजद विधायक ने CM से मांगा इस्तीफा ,नीतीश को बताया विजनलेस

पटना। बिहार विधानमंडल में बजट पेश होने से पहले सीएम नीतीश कुमार के खिलाफ राजद नेता सुधाकर सिंह ने हमला बोला है। अपना मंत्री पद गंवा चुके राजद विधायक सुधाकर सिंह ने नीतीश कुमार से सीधे सीधे इस्तीफा ही मांग लिया हैं। जुबानी हमला करते हुए सुधाकर सिंह ने जदयू को अलोकतांत्रिक पार्टी व नीतीश कुमार को विजन विहीन नेता बताया है। राजद विधायक ने नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में बिहार की सरकार हर मोर्चे पर फिसड्डी साबित हो रही।

नीतीश कुमार का सूत्री एजेंडा मुख्यमंत्री पद पर बने रहना

बजट सत्र शुरू होने से पहले पत्रकारों से बात करते हुए सुधाकर सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार हर मोर्चे पर विफल हैं। उनका एक सूत्री एजेंडा मुख्यमंत्री पद पर बने रहना हैं। बाकि बिहार की शिक्षा व्यवस्था, मंडी कानून, किसानों के लिए खेत तक पानी पहुंचाना किसी चीज से उन्हें कोई मतलब ही नहीं हैं। बता दें कि इससे पहले कैमूर में किसानों को संबोधित करते हुए सुधाकर सिंह ने कहा था कि नीतीश कुमार को पीएम बनाने से अच्छा तो देश में राष्ट्रपति शासन लागू कर दिया जाए।

बीजेपी और राजद में जमकर तू-तू मैं-मैं

वहीं आज बजट सत्र के पहले दिन राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर ने अपने अभिभाषण के दौरान बिहार सरकार की उपलब्धियां गिनाई। उन्होंने कहा कि सरकार शिक्षा के क्षेत्र में निरंतर काम कर रही है। हालांकि उनके इस वक्तव्य पर बीजेपी विधायकों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। उनका कहना था कि शिक्षक और बिल्डिंग नहीं है तो शिक्षा के क्षेत्र में विकास कैसा ? इस पर जवाब देते हुए राजद ने कहा कि जाके अडानी से मांग लीजिए तो। राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान बीजेपी और राजद में जमकर तू-तू मैं-मैं हुई। इस दौरान वित्त मंत्री विजय चौधरी ने विधानमंडल में बिहार आर्थिक सर्वेक्षण 2022-23 पेश किया।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news