Thursday, September 19, 2024

Lok Sabha Election 2024: भाजपा ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, इस भोजपुरी स्टार को नहीं मिला मौका, जानें सब कुछ

पटना। लोकसभा चुनाव की काउंट डाउन शुरू है। ऐसे में लोकसभा चुनाव को देखते हुए बिहार में बीजेपी ने अपने स्टार प्रचारक के नामों का ऐलान कर दिया है। बीजेपी की पहली लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, स्मृति ईरानी जैसे केंद्र के कई दिग्गज मंत्री शामिल हैं। इसके साथ-साथ अन्य नाम भी बीजेपी की पहली लिस्ट में शामिल हैं।

दो राज्य के CM को भी बनाया गया स्टार प्रचारक

बिहार में लोकसभा चुनाव की तैयारी जोरों शोरों से जारी है। ऐसे में आज बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने प्रतियाशियों की घोषणा के साथ साथ अब स्टार प्रचारकों की पहली लिस्ट भी जारी कर दी है। इस लिस्ट में 40 स्टार प्रचारकों के नाम शामिल हैं, जिसमें PM नरेंद्र मोदी के साथ-साथ अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, स्मृति ईरानी जैसे केंद्रीय मंत्री शामिल हैं। इतना ही नहीं पार्टी की इस लिस्ट में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा का नाम भी शामिल है। भारतीय जनता पार्टी ने अपनी लिस्ट में दो राज्य के मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव को भी बिहार स्टार प्रचारक लिस्ट में शामिल किया है।

पवन सिंह को नहीं बनाया गया स्टार प्रचारक

स्टार प्रचारक लिस्ट में बीजेपी ने अपने प्रत्याशियों को भी स्टार प्रचारक बनाया है। स्टार प्रचारक के तौर पर बेगूसराय के प्रत्याशी गिरिराज सिंह, बक्सर उम्मीदवार मिथिलेश तिवारी, उजियारपुर उम्मीदवार नित्यानंद राय, पश्चिम चंपारण उम्मीदवार संजय जायसवाल आदि का नाम भी शामिल हैं। सबसे अहम बात यह है कि बीजेपी की लोकसभा प्रत्याशियों की पहली सूची में आसनसोल लोकसभा से प्रत्याशी घोषित भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह का नाम स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल नहीं है। वहीं बक्सर से बेटिकट हुए सांसद अश्विनी चौबे को बीजेपी ने स्टार प्रचारक बनाया है।

दोनों उप मुख्यमंत्री बने स्टार प्रचारक

बिहार सरकार के दोनों उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा को बीजेपी ने स्टार प्रचारक बनाया है। इनके साथ-साथ अन्य मंत्रियों जैसे कृष्ण नंदन पासवान, रेणु देवी, मंगल पांडेय, नीरज बबलू और जनक चमार को भी बीजेपी ने स्टार प्रचारक बनाया है। इसके अलावे कई और भी नाम शामिल हैं ।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news