Tuesday, September 24, 2024

लालू ने खेल दिया हिंदूत्व कार्ड, पीएम मोदी पर साधा निशाना, जानें क्या बोले लालू

पटना। बीजेपी अबतक हिंदू कार्ड खेलने के लिए जानी जाती रही है और पीएम नरेंद्र मोदी को सनातन धर्म का संरक्षक बताती रही है। लेकिन, राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने दोनों मोर्चों पर अब लड़ाई छेड़ दी है। रविवार को पटना के गांधी मैदान में महागठबंधन की जन विश्वास महारैली को संबोधित करते हुए लालू ने कहा कि PM मोदी तो हिंदू ही नहीं हैं। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि कोई हिंदू यह-यह काम नहीं कर सकता, जो PM मोदी ने किया है। उन्होंने पीएम मोदी की पारिवारिक जिंदगी पर भी हमला बोला। आपको बता दें, शनिवार को पीएम मोदी बिहार में आए थे तो उन्होंने बिना नाम लिए परिवारवाद के बहाने लालू प्रसाद पर हमला बोला था।

लालू प्रसाद ने पीएम मोदी को घेरा

लालू प्रसाद ने कहा कि “मंडल कमीशन का नतीजा है कि आज हर वंचित, पिछड़ा वर्ग, दलित और गरीब सत्ता के दरवाजे पर खड़ा है। यह नरेंद्र मोदी क्या चीज है? यह मोदी आजकल परिवारवाद पर हमला कर रहे हैं। आप बताओ न, आपको क्यों नहीं संतान हुआ? ज्यादा संतान होने वाले लोगों को बोलता है कि परिवारवाद है। परिवार के लिए लड़ रहा है। आपके पास परिवार नहीं है और आप हिन्दू भी नहीं हैं। जब आपकी माताजी का देहांत हो गया तो हर हिन्दू अपनी मां के शोक में केस दाढ़ी मुंडवाता है। उन्होंने आगें कहा नरेंद्र मोदी हिंदू भी नहीं है। पटना में महागठबंधन की रैली के दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए लालू यादव ने यह बात कही।

लालू ने पीएम नरेंद्र मोदी को गैर-हिंदू कहा

आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद ने पीएम पर हमला करते हुए आगे कहा, “देश भर में नफरत फैला रहे हो। कहता है कि भगवान में प्राण प्रतिष्ठा कर दिया। बताओ कि बिना प्राण प्रतिष्ठा के ही भगवान ही अब तक थे?” उन्होंने पीएम मोदी को हिंदू मानने से इनकार करते हुए अपनी बातें पूरी की तो राम-सीता होते हुए बेटी-बेटा तक पहुंचे। उन्होंने कहा- “जनकपुर में श्रीराम चंद्र जी की शादी हुई। बिहार जैसे राज्य में एक से एक सूरमा पैदा लिए। इसी गांधी मैदान में न जाने कितनी बार देश भर नेताओं का सभाएं हुईं। यहीं से देश भर संदेश गया। बिहार के हवा में इतना दम हैं कि जो देश के लोग इसका अनुकरण करते हैं। मेरा किडनी का ट्रांसप्लांट हुआ है। हमारी बेटी रोहिणी ने अपनी किडनी मुझे दान दी। मुझे जीवनदान दिया। तेजस्वी यादव काफी मेहनत कर रहे हैं। लोगों को इतनी नौकरी दी। हम रोज पूछते थे- आज कितनी नौकरी दी? सिपाही में कितनी नौकरी दी? फिर यह भी कहा कि आरक्षण जोड़ लो, जब सिपाही को नौकरी दो।”

हमने बस नीतीश को पलटूराम कहा था

राजद चीफ लालू यादव ने सीएम नीतीश कुमार को लेकर कहा- हमने नीतीश को कोई गाली-गलौज नहीं किया। वह पहली बार निकले तो तब भी गाली नहीं दिया। बस हमने यहीं कहा था कि वह पलटूराम हैं। नहीं पलटना चाहिए था। दुबारा हमसे गलती हो गई। तेजस्वी से गलती हो गई। नरेंद्र मोदी के पैरों के नीचे चले गए।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news