Wednesday, September 25, 2024

Bihar Budget 2024: विधानमंडल में डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी आज पेश करेंगे बजट, मिल सकती हैं कई सौगात

पटना। बिहार में डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी आज बजट पेश करेगे। बजट 3 लाख करोड़ रुपए का हो सकता है। बिहार में इससे पहले सोमवार को सदन में लेखानुदान पेश किया गया था।

आज पेश होगा बजट

नीतीश कुमार की अगुवाई वाली NDA सरकार बिहार विधानसभा में आज यानी मंगलवार को अपना बजट पेश करेगी। वैसे तो विधानमंडल के सत्र की शुरूआत सोमवार (12 फरवरी) से हो चुकी है, जहां सत्र के पहले दिन नीतीश सरकार ने सदन में बहुमत साबित किया। नीतीश कुमार के नेतृत्व में NDA सरकार ने 129 मतों से सदन में विश्वासमत साबित किया था। इसके बाद मंगलवार को बजट पेश किया जाना है।

3 लाख करोड़ का हो सकता है बजट

बिहार की नई सरकार में वित्त मंत्रालय भाजपा कोटे में डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी के पास है, लिहाजा वही सदन में बिहार सरकार का बजट पेश करेंगे। बतौर वित्त मंत्री/ फाइनेंस मिनिस्टर सम्राट चौधरी अपना पहला बजट पेश करेगे। जानकारी के मुताबिक इस बिहार का बजट इस बार 3 लाख करोड़ रुपए का हो सकता है। बिहार में इससे पहले सोमवार को सदन में लेखानुदान पेश किया गया था। नीतीश सरकार के इस बजट में क्या कुछ छूट मिल सकती है या क्या चीज महंगी होगी कौन की चीजे सस्ती हो सकती हैं, इस पर सभी की निगाहें टिकी हैं। लोग उम्मीद जता रहे कि बजट उनके लिए राहत भरा होगा।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news