Wednesday, September 25, 2024

Nitish Kumar Floor Test: थोड़ी देर में स्पीकर के खिलाफ प्रस्ताव, JDU के 3 विधायक नहीं पहुंचे

पटना। बिहार विधानसभा में बजट सत्र की शुरुआत हो गई है। राज्यपाल राजेंद्रनाथ आर्लेकर अभिभाषण के बाद स्पीकर और आरजेडी नेता अवध बिहारी चौधरी को हटाने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। दरअसल स्पीकर के खिलाफ एनडीए ने अविश्वास का प्रस्ताव दिया है। वहीं सरकार गठन के 15 दिन बाद नीतीश कुमार सदन में विश्वास मत पेश करेंगे। जिसके बाद पक्ष और विपक्ष की तरफ से वोटिंग होगी।

ये विधायक नहीं पहुंचे सदन

इधर जदयू के तीन विधायक विधानसभा नहीं पहुंचे हैं, इसमें बीमा भारती, दिलीप राय और संजीव कुमार शामिल हैं। बीजेपी की दो महिला विधायक भागीरथी देवी और रश्मि वर्मा भी सदन में नहीं पहुंची हैं। वहीं राजद से चेतन आनंद और नीलम देवी नहीं आई हैं।

सरकार विश्वास मत हासिल करेगी

बिहार सरकार में मंत्री और JDU नेता विजय कुमार चौधरी ने कहा कि आज सिर्फ दो चीजें होंगी। स्पीकर साहब या तो खुद ही पद छोड़ दें, नहीं तो उन्हें हटा दिया जाएगा और दूसरा, सरकार विश्वास मत हासिल करेगी। हमारे सभी विधायक हमारे संपर्क में हैं। बता दें कि रविवार को राज्य में सियासी गहमागहमी देखने को मिली। बाहुबली आनंद मोहन के छोटे बेटे के शिकायत पर पटना पुलिस दो बार तेजस्वी आवास पर पहुंची। दरअसल चेतन आनंद के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई गई थी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news