Thursday, September 19, 2024

पूर्णिया में मुरेठा बांधकर किसानों से बात करते दिखे राहुल, माल्या-अडानी को लेकर कही ये बात

पटना। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के भारत जोड़ो न्याय यात्रा का आज बिहार में दूसरा दिन है। कांग्रेस सांसद मंगलवार की सुबह पूर्णिया पहुंचे। यहां राहुल ने सीसाबाड़ी में किसान चौपाल के दौरान किसानों से बातचीत की। इस दौरान राहुल गांधी मुरेठा बांधे, खटिया पर बैठकर किसानों से बात करते हुए दिखे। इस दौरान वो माल्या-अडानी का नाम लेकर बीजेपी पर निशाना साधते हुए नजर आये।

माल्या-अडानी का कर्फ़ माफ़

किसानों से बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि जो राजनेता किसानों की जमीन की रक्षा करने की बात करेगा उसके ऊपर 24 घंटे आक्रमण होगा। उन्होंने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि भारत की सरकार जमीन अधिग्रहण के कानून को तोड़ रही है। किसानों की चारों तरफ से घेरा जा रहा है। उनसे जमीन लेकर अडानी जैसे बड़े-बड़े उद्योगपतियों को मुफ्त में दी जा रही है। मोदी सरकार माल्या और अडानी का कर्जा माफ़ कर सकती है लेकिन किसानों का नहीं।

राहुल ने पी कुल्हड़ वाली चाय

राहुल गांधी किसानों से बातचीत के दौरान अपने सिर पर गमछा बांधकर खटिया पर बैठे नजर आए। उन्होंने किसान के हाथ से कुल्हड़ वाली चाय भी पी और इसके बाद होटल में आराम करने के लिए रवाना हो गए। इससे पहले उन्होंने अररिया में महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर बापू को श्रद्धांजलि दी। कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर लिखा है कि राहुल गांधी की यह न्याय यात्रा गांधी जी के विचारों से प्रेरित है। जो भी गांधी के विचारधारा को कुचलने की कोशिश करेगा,वहां पर हम खड़े मिलेंगे।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news