Thursday, September 19, 2024

Bihar Politics News : इस्तीफा देने जा रहे – CM नीतीश, राजनीतिक खेला का रिजल्ट आज

पटना। राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के मुंह से कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिए जाने के बाद पीएम की प्रशंसा की गई। ऐसे में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्या के संदेश ने जिस ‘खेला’ का रंग दिखाया, उसका रिजल्ट आज यानी 28 जनवरी को मिल सकता है। सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि CM नीतीश थोड़ी ही देर में इस्तीफा देने वाले है।

प्रभारी विनोद तावड़े ने साधी चुप्पी

कल देर रात भाजपा के प्रदेश कार्यालय में बिहार प्रभारी विनोद तावड़े पहुंचे। बता दें कि कुछ मीडिया कर्मियों ने सीएम नीतीश कुमार के साथ मिलकर सरकार बनाने को लेकर उनसे जब सवाल किया तो इस पर उन्होंने केवल नमस्कार के रूप में प्रतिक्रिया देते हुए धन्यवाद दिया। ऐसा कहते हुए वह कार्यालय में प्रवेश कर गए। उन्होंने इसके अलावा कुछ भी नहीं कहा।

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा आज आ रहे पटना

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सियासी घमासान के बीच आज दोपहर तीन बजे पटना पहुंचने वाले हैं। विशेष विमान से वह दिल्ली से पटना पहुंचेंगे। इधर, बैठकों का दौर बीजेपी प्रदेश कार्यालय में जारी है। आज भी सियासी हालात पर भाजपा विधायकों ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है। बता दें कि उन्होंने बस इतना कहा कि लोकसभा चुनाव को लेकर यह बैठक की जा रही है।

रोहिणी ने लिखा- जब…

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की बेटी रोहिणी आचार्य ने बिहार में चल रही सियासी हलचल के बाद सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखा है। उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा कि “जब तक सांस बाकी है, सांप्रदायिक ताकतों के विरोध में हमारी लड़ाई जारी है”।

राजनीति खेला का रिजल्ट आज

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ‘मन की बात’ करने वाले हैं और ऐसे में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी आज अपने ‘मन की करेंगे’ । 23 जनवरी की शाम जब जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिए जाने की घोषणा PM मोदी की तो मुख्यमंत्री नीतीश ने उनका नाम लेते हुए एक सोशल मीडिया पोस्ट करते हुए प्रशंसा की। परिवारवाद पर सीएम की कड़ी टिप्पणी उसके अगले दिन देखने को ही मिल गई और राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद की बेटी रोहिणी आचार्या ने नीतीश कुमार पर 25 जनवरी को व्यक्तिगत टिप्पणी कर पूरे राजनीतिक गलियारों में सियासी हलचल मचा दिया है। इसके बाद से ही असमंजस की स्थिति में सरकार चल रही है। बिहार में ट्रांसफर-पोस्टिंग से लेकर शिलान्यास-निरीक्षण तक लगातार कार्य जारी है, लेकिन दूसरी तरफ राजभवन पर सबकी नजर भी है। सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि राजभवन से सीएम नीतीश कुमार ने आज के लिए समय की मांग की है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news