Saturday, September 28, 2024

Dayanidhi Controversy: दयानिधि मारन को बिहार कांग्रेस नेता का लीगल नोटिस, माफी मांगें

पटना। डीएमके सांसद दयानिधि मारन के द्वारा यूपी-बिहार के लोगों को लेकर दिए गए बयान पर बिहार प्रदेश कांग्रेस के पॉलिटिकल अफेयर कमेटी के सदस्य डॉक्टर चंद्रिका प्रसाद यादव ने लीगल नोटिस भेजा है। जिसमें कहा गया है कि 15 दिनों के अंदर माफी नहीं मांगी तो वह आगे की कार्रवाई के लिए कोर्ट में परिवाद दाखिल करेंगे।

दयानिधि मारन पर बरसे चंद्रिका प्रसाद

दरअसल, चंद्रिका प्रसाद यादव ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, बिहार के अरवल के अंजनी कुमार तेलंगाना में डीजीपी हैं। यही नहीं वहां तमाम पदाधिकारी आईएएस आईपीएस शासन कर रहे हैं। लेकिन जिन मजदूरों की बात दयानिधि मारन कर रहे हैं वो मजदूर रोजी-रोटी के लिए स्वाभिमान के साथ अपना काम कर रहे हैं। बिहार और यूपी के लोगों का ही श्रमदान और योगदान है कि दक्षिण भारत में तमिलनाडु हो या तेलंगाना या अन्य राज्य तरक्की कर रहे हैं।

पूरा भारत एक है- चंद्रिका प्रसाद

इसके साथ ही कांग्रेस नेता ने कहा कि आप 15 दिन के अंदर माफी मांगें। नहीं तो परिवाद दायर किया जाएगा। तब मजबूरन न्यायालय का रुख अख्तियार करना होगा। चंद्रिका प्रसाद ने आगे कहा कि अगर बिहार और यूपी के लोग इन राज्यों में नहीं रहें तो ये लोग अपनी दिनचर्या भूल जाएंगे। वो लोग इनके बिना एक कदम भी नहीं चल सकते। लिहाजा, मारन उत्तर भारतीयों के खिलाफ जहर उगलना बंद करे और माफी मांगें। चंद्रिका प्रसाद ने जोर देकर कहा कि कश्मीर से कन्याकुमारी तक पूरा भारत एक है, इसे कोई तोड़ नहीं सकता।

डीएमके सांसद दयानिधि मारन का बयान

डीएमके नेता दयानिधि मारन द्वारा यूपी-बिहार के लोगों को लेकर अपमानजनक टिप्पणी की गई थी। जिसमें दयानिधि मारन ने कहा कि यूपी-बिहार के हिंदी बोलने वाले लोग तमिलनाडु में आकर शौचालय साफ करते हैं। अब उनके इसी बयान पर बवाल मचा हुआ है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news