Thursday, September 19, 2024

Nitish Kumar: राहुल गांधी के फोन पर एक्शन में आए नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव के साथ की बैठक

पटना। राजधानी दिल्ली में 19 दिसंबर इंडिया गठबंधन की चौथी बैठक की गई थी। जिसके बाद नीतीश कुमार की नाराजगी की चर्चाएं हो रही थी। अब इसी बीच शुक्रवार को राहुल गांधी ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार को फोन किया। बताया जा रहा है कि फोन के बाद नीतीश कुमार एक्शन में दिखाई दे रहे हैं।

एक्शन में सीएम नीतीश कुमार

दरअसल, शुक्रवार को सीएम नीतीश कुमार ने डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को अपने आवास पर बुलाया था। जहां दोनों नेताओं के बीच करीब 20 मिनट तक बातचीत चली। इस दौरान 2024 लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हराने की रणनीति पर चर्चा हुई। बिहार की 40 लोकसभा सीटों के लिए सीट शेयरिंग पर दोनों नेताओं के बीच विचार-विमर्श चला।

नाराज हो गए थे सीएम नीतीश

दरअसल, लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर नीतीश कुमार कई बार ये कह चुके हैं कि सभी राज्यों में इंडिया गठबंधन के सभी दलों के बीच सीटों के बंटवारे का मामला जल्द से जल्द निपटना चाहिए। इंडिया गठबंधन की चौथी बैठक में ये उम्मीद की जा रही थी कि नीतीश कुमार को कोई जिम्मेदारी दी जाएगी। ऐसे में ममता बनर्जी ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का नाम आगे कर दिया। जिससे ये माना जाने लगा कि नीतीश कुमार नाराज हो गए। ऐसे हालातों में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने खुद नीतीश कुमार को कॉल किया और बात की।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news