Thursday, September 19, 2024

BPSC TRE 2: BPSC परीक्षा में प्रश्न देख चौंके अभ्यर्थी, पेपर में पूछा गया INDIA गठबंधन का फुल फॉर्म

पटना। बिहार में आयोजित दूसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा आज समाप्त हो गई। परीक्षा के अन्तिम दिन करीब 1 लाख से अधिक अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए। जबकि शिक्षक बहाली परीक्षा में 8 लाख से अधिक छात्र शामिल हुए। बता दें कि पूरे बिहार में 500 से अधिक परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। जहां कई प्रश्नों ने छात्रों को चौंका दिया।

छात्रों ने बताया पेपर हार्ड था

दरअसल, BPSC TRE 2 परीक्षा के GS के पेपर में INDIA गठबन्धन का फुल फॉर्म पूछा गया था। ऐसे में परीक्षा केंद्र से बाहर निकले छात्रों ने कहा कि आज की परीक्षा के प्रश्न पत्र का लेवल मॉडरेट और हार्ड था, पेपर कठिन होने की वजह से कट ऑफ भी कम जाने की संभावना है। साथ ही दो सेंटरों की परीक्षा रद्द की गई थी जो कि अब 18 दिसंबर को कराई जाएगी।

परीक्षा में पूछा गया INDIA गठबंधन का फुल फॉर्म

बता दें कि परीक्षा के अन्तिम दिन 1 लाख से अधिक अभ्यर्थी पेपर देने आए थे। BPSC TRE 2 परीक्षा में GS के एक पेपर में अभ्यर्थियों से INDIA गठबंधन का फुल फॉर्म पूछे जाने पर राजनीतिक दलों ने भी इसपर अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं। इस दौरान बीजेपी प्रवक्ता प्रेमरंजन पटेल ने कहा INDIA गठबंधन का फुल फॉर्म बच्चों से पूछा गया और आगे भी कई सवाल पूछे जा सकते हैं। INDIA गठबंधन में कितने करप्टेड , चार्ज सीटेड व्यक्ति शामिल हैं? सवाल तो बनता है लोगों को जानकारी होना चाहिए की जो गठबंधन बन रहा है उसमें कौन-कौन व्यक्ति आर्थिक अपराधी है या जेल गए हैं।

गठबंधन दलों ने दी प्रतिक्रिया

दूसरी तरफ जेडीयू एमएलसी नीरज कुमार ने कहा बीजेपी INDIA एलाइंस सवाल पूछे जाने पर आपत्ति कर रही है, क्या यह पूछने का अधिकार नहीं है कि कैलिफोर्निया पब्लिक यूनिवर्सिटी दुनिया के किस कोने में है। तो यह भी पूछा जा सकता है। वहीं कांग्रेस प्रवक्ता राजेश राठौर ने बयान देते हुए कहा कि बीपीएससी या अन्य संस्थान परीक्षा लेती है तो उनके एक्सपर्ट प्रश्न पत्र के सेट तैयार करते हैं, बीजेपी को INDIA गठबंधन के फुल फॉर्म पूछने पर ऐतराज है या बीपीएससी ने गलत प्रश्न पत्र सेट किया वो उस पर है। अब गलत प्रश्न सेट किया है ये तो बीजेपी नहीं सकती है। आरजेडी प्रवक्ता एजाज अहमद ने कहा बीजेपी स्वयं सवालों के घेरे में है। बिहार और देश का नौजवान उनसे रोजगार पर सवाल करता है, सम समायिक विषय पर किसी भी प्रतियोगिता परीक्षा में सवाल आते हैं और अभी वर्तमान स्थिति में जिस तरह INDIA के प्रति बीजेपी का दृष्टिकोण आ रहा है उस पर सवाल करके लोगों से यह पता किया जा रहा है की इनका जनरल नॉलेज कितना अच्छा है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news