Thursday, September 19, 2024

Lok Sabha Elections 2024: सीएम नीतीश कुमार वाराणसी में करेंगे रैली, यूपी की इन सीटों से लड़ सकते हैं चुनाव

पटना। देश भर में अगले साल लोकसभा का चुनाव होना है। ऐसे में सीएम नीतीश कुमार ने तैयारी शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक वो दिसंबर के अंतिम सप्ताह में यूपी के वाराणसी में रैली करने जाएंगे। इसे लेकर जेडीयू ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। इस संबंध में यूपी जेडीयू के प्रदेश संयोजक सत्येंद्र कुमार ने बताया कि अभी तक ये रैली सिर्फ जेडीयू की तरफ से प्रस्तावित है। ये रैली इंडिया गठबंधन की तरफ से नहीं होगी।

यूपी जाएंगे नीतीश कुमार

दरअसल, यूपी में संगठन की मजबूती के लिए इस रैली का आयोजन किया जाएगा। बता दें कि जेडीयू की यूपी यूनिट की तरफ से काफी लंबे समय से नीतीश कुमार से यूपी में समय देने की मांग की जा रही थी। अब आखिरकार 24 दिसंबर को वाराणसी के जगतपुर इंटर कॉलेज मैदान में नीतीश कुमार की रैली होगी। जिसके बाद अगले महीने यानी 21 जनवरी को झारखंड के हजारीबाग के रामगढ़ में नीतीश कुमार दूसरी रैली को संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बेहद करीबी और बिहार सरकार के मंत्री श्रवण कुमार ने भी इस बात की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि कुर्मी वोट बैंक के मद्देनजर भी नीतीश कुमार की ये जनसभा अहम मानी जा रही है।

इन सीटों से चुनाव लड़ सकते हैं चुनाव

दूसरी तरफ यूपी की कई ऐसी सीटें हैं जहां से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के चुनाव लड़ने की चर्चा हो रही है। जिसमें फूलपुर, बनारस, आंबेडकर नगर और प्रतापगढ़ सीटें शामिल हैं। फिलहाल सीएम नीतीश कुमार की तरफ से इस रैली और जनसभा को लेकर कोई बयान सामने नहीं आया है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news