Thursday, September 19, 2024

Sushil Kumar Modi: विपक्षी दलों के ईवीएम वाले सवाल पर बीजेपी नेता का जवाब, बोले EVM सहित हर चीज पर सवाल उठाएंगे

पटना। देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा हो चुकी है। जिनमें से तीन राज्यों यानी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में बीजेपी ने भारी बहुमत के साथ सरकार बना ली है। इसमें कांग्रेस को सिर्फ तेलंगाना में ही जीत हासिल हुई। कांग्रेस के इस बुरे प्रदर्शन के बाद अब सियासत तेज है। पांच में से तीन राज्यों में बीजेपी (BJP) को भारी बहुमत मिलने के बाद अब विपक्ष दल ईवीएम को लेकर सवाल उठा रहे हैं। जिस पर मंगलवार को पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

विपक्षी दल साथ लड़ते तब भी हार जाते

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि अपनी हार के बाद वो ईवीएम सहित हर चीज पर सवाल उठाएंगे। अन्य विपक्षी दल हार के लिए कांग्रेस पर आरोप लगा रहा है लेकिन कांग्रेस, जेडीयू और समाजवादी पार्टी वैसे भी मध्य प्रदेश चुनाव हार जाती। भले ही उन्होंने एक साथ चुनाव लड़ा होता। अन्य विपक्षी दलों के साथ चुनाव लड़ने पर कांग्रेस की सीट और घट जाती।

बीजेपी नेता ने बताया कांग्रेस का इतिहास

विपक्षी दलों द्वारा ईवीएम को लेकर उठाए गए सवाल पर सुशील कुमार मोदी ने कहा कि तेलंगाना और कर्नाटक चुनाव में जीत कैसे हुई? अपने कार्यकर्ताओं का मनोबल बनाए रखने के लिए वो इस प्रकार की बातें बोलते हैं। सुशील मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने पहले तो ईवीएम पर सवाल नहीं उठाया। अब काउंटिंग के तीन दिन बाद सवाल उठा रहे हैं। अब ये चुनाव आयोग और सरकारी मशीनरी पर आरोप लगाएंगे। कांग्रेस का ये इतिहास रहा है कि जब-जब चुनाव हारते हैं तो हार का ठीकरा ईवीएम पर फोड़ देते हैं। वो समीक्षा करने की बजाए इस तरह की बातें करते हैं।

कमलनाथ अकेले कर रहे थे चुनाव प्रचार

इसके अलावा बीजेपी नेता सुशील मोदी ने कहा कि मैं तो मध्य प्रदेश गया था। वहां सोनिया गांधी और राहुल गांधी की तस्वीर तक कमलनाथ ने नहीं लगावाई थी। कमलनाथ अकेले चुनाव चला रहे थे। कांग्रेस में किसी की इतनी हिम्मत हो जाए कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी को दरकिनार खुद चुनाव कैंपेन चला रहे थे। महागठबंधन के लोग इतने तबाह हो चुके हैं कि अगले पांच महीने बाद वो भाजपा से मुकाबला करने लायक नहीं रहेंगे।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news