Thursday, September 19, 2024

Assembly Election Result 2023: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह बोले मतगणना रुझान हमारे अनुरुप नहीं

पटना। देश के पांच राज्यों( मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मणिपुर) में हुए विधानसभा चुनाव के परिणाम आना शुरू हो गए हैं। जिसमें शुरुआती रुझान से ही भारतीय जनता पार्टी तीन राज्यों में बढ़त बनाती दिखाई दे रही है। कल तक के एक्जिट पोल के नतीजे कुछ और ही दिखा रहे थे। वहीं आज मतगणना के रुझानों को देखते हुए बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने कहा कि जो रुझान है वह निश्चित रूप से हम लोगों के अनुरूप नहीं है। इसका विश्लेषण हम लोग करेंगे।

रुझान हमारे अनुरुप नहीं है- अखिलेश सिंह

दरअसल, रविवार को रही पांच राज्यों की मतगणना के रुझान बीजेपी के पक्ष में जाते दिख रहे हैं। ऐसे में मीडिया ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने कहा कि परिणाम अभी आया नहीं है। उससे पहले ये बता देना कि कितने राज्यों में सरकार बनेगी ये अभी सही समय नहीं है। मगर जो रुझान है वह निश्चित रूप से हम लोगों के अनुरूप नहीं है। इसका विश्लेषण हम लोग करेंगे और विश्लेषण के बाद ही हम लोग किसी निष्कर्ष पर पहुंचेंगे। उन्होंने कहा कि हम लोग ये उम्मीद कर रहे थे कि तीनों ही राज्यों में हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

पार्टी करेगी मंथन

अखिलेश सिंह ने ये भी कहा कि राजस्थान में गहलोत सरकार के खिलाफ कोई नहीं बोलता था। सरकार की तारीफ होती थी मगर जिस तरह का रुझान है निश्चित रूप से उस पर विश्लेषण करने की जरूरत है। मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बीजेपी की ताकत किसी भी रीजनल पार्टी से बहुत ज्यादा है। पूरा परिणाम आ जाए इसके बाद हम लोग देखेंगे।

I.N.D.I.A. गठबंधन पर बोले अखिलेश सिंह

इतना ही नहीं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने कहा, I.N.D.I.A. गठबंधन को लेकर भी बयान दिया। उन्होंने कहा कि I.N.D.I.A. गठबंधन कभी छुट्टी पर नहीं था। यह गठबंधन पूरे सामर्थ्य से, पूरी ताकत से मोदी सरकार को हटाने का काम कर रही है। जो 28 दलों का गठबंधन बना है वह पूरी ताकत से 2024 में भारतीय जनता पार्टी के कुशासन से मुक्ति दिलाने का काम करेगा।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news