Thursday, September 19, 2024

Bihar Crime: बेगूसराय में स्कूल वैन के ड्राइवर ने दिखाई दरिंदगी, दो मासूमों को बनाया हवस का शिकार

पटना। बिहार के बेगूसराय मे मानवीय संवेदनाओं को झकझोर कर रख देने वाली घटना सामने आई है। जहां बीरपुर थाना क्षेत्र मे एक वहशी स्कूल ड्राइवर ने एक साथ दो मासूम स्कूली छात्राओं के साथ दुष्कर्म जैसे घिनौनी वारदात को अंजाम दिया गया। इतना ही नहीं आरोपी द्वारा दुष्कर्म की घटना का वीडियो भी बनाए जाने की बात सामने आई है। इस घटना के बाद से बेगूसराय में सनसनी फैली हुई है और लोगों में आक्रोश है।

परिजनों ने आरोपी को दबोचा

दरअसल, घटना को ड्राइवर के द्वारा उस वक्त अंजाम दिया गया जब ड्राइवर दोनों बच्चियों को स्कूल से घर ले जा रहा था। इसी बीच उसने सुनसान जगह पर ले जाकर दोनों बच्चियों के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। यही नहीं घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी ड्राइवर दोनों ही बच्चियों को उनके घर छोड़ कर वापस हो गया। इस दौरान घर पहुँचते ही खून से लतपथ दोनों ही बच्चियों की हालत देखकर घरवालो ने बच्ची से पूछताछ की गई तो पूरी सामने आ गई। इस घटना की जानकारी मिलते ही एक बच्ची के परिजन ने ग्रामीणों के सहयोग से भाग रहे ड्राइवर को धर दबोचा। जिसके बाद इस बात की जानकारी पुलिस दी गई।

स्कूली गाड़ी का ड्राइवर है आरोपी

बताया जा रहा है कि दोनों बच्चियां आपस मे सहेली हैं और एक ही गावं की हैं। दोनों की उम्र चार से पांच वर्ष है और वो निजी विद्यालय में नर्सरी वर्ग की छात्रा हैं। वहीं घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने आरोपी ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं आरोपी ड्राइवर की पहचान मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बड़ी एघु गावं के रहने बाले सिकंदर राय के रूप में हुई है। वह स्कूली बच्चों को घर से स्कूल लाने और ले जाने वाले वाले मैजिक भान का ड्राइवर है। आरोपी पिछले तीन साल से स्कूल का मैजिक भान चलाने का काम करता था।

पुलिस के संज्ञान में आते ही हुई गिरफ्तारी

वहीं इस घटना के संबंध में सदर डीएसपी अमित कुमार ने बताया कि मंगलवार की शाम करीब सात बजे वीरपुर थाने में इस मामले की सूचना प्राप्त हुई। यह जानकारी मिली की वीरपुर थाना क्षेत्र की दो बच्चियों के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया है। वहीं मामले के संज्ञान में आते ही वीरपुर थाना प्रभारी के द्वारा तत्काल कारवाई करते हुए दुष्कर्म के आरोपी ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया। डीएसपी अमित कुमार ने बताया की आरोपी एक निजी विद्यालय में स्कूली मैजिक भान चलाता है। उस मैजिक भान से स्कूली बच्चों को लाने ले जाने का काम किया जाता था। इसी सिलसिले मे मंगलवार को देर शाम स्कूल से घर पहुँचाने के दौरान दो मासूम बच्चों के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया। पीड़ित बच्चियों का इलाज बेगूसराय सदर अस्पताल मे चल रहा है। इस दौरान डीएसपी अमित कुमार ने यह भी बताया है कि इस मामले में प्रारंभिक जांच पॉक्सो एक्ट के तहत किया जा रहा है और हम लोग पॉक्सो एक्ट के तहत साक्ष्य संग्रह कर रहे हैं।

स्कूल प्रशासन से हुई चूक

दूसरी तरफ गिरफ्तार आरोपी सिकंदर से पूछताछ की जा रही है। आरोपी द्वारा दुष्कर्म का वीडियो बनाए जाने के मामले में अमित कुमार ने बताया कि यह अनुसंधान का विषय है। आरोपी का मोबाइल पुलिस के पास जब्त है। इसकी जानकारी जाँच के बाद ही पता हो पाएगी। अमित कुमार ने बताया कि ड्राइवर को रखने में स्कूल प्रशासन से चूक हुई है क्योंकि उसकी जांच नहीं की गई है। जबकि बेगूसराय के एसपी के द्वारा लगातार किसी भी कर्मी को रखने से पहले उसकी निजी जानकारी और वेरिफिकेशन की जांच कराने की बात कही गई है। वहीं इस मामले मे गिरफ्तार आरोपी ने बताया की वह पिछले तीन साल से एक निजी स्कूलों में ड्राइवर का काम करता है। उसने इस तरह की किसी भी घटना को अंजाम देने और वीडियो बनाये जाने से इंकार किया। फिलहाल इस घटना के सामने आने के बाद लोगों मे बेहद आक्रोश है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news