Thursday, September 19, 2024

Bihar Caste Survey: जाति आधारित गणना को लेकर कांग्रेस पर तेजस्वी का हमला, बीजेपी को भी घेरा

पटना। देश में अगले साल लोकसभा का चुनाव होने वाला है। इसी के मद्देनजर बिहार में जाति आधारित गणना कराई गयी थी। जनगणना की रिपोर्ट जारी होते ही प्रदेश में सियासी सरगर्मी तेज हो गई। जहां एक तरफ केंद्र सरकार इस रिपोर्ट पर सवाल उठा रही है, वहीं बिहार सरकार में इसका श्रेय लेने की होड़ मची है। अब इसका श्रेय लेते हुए तेजस्वी यादव ने रविवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि जब हम लोगों ने बिहार में जाति आधारित जनगणना करवाई उसके बाद ही आज देश में हर जगह जाति आधारित जनगणना की बात चल रही है। तेजस्वी यादव ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस ने कभी भी जाति आधारित जनगणना कराने की बात नहीं की, लेकिन आज नेता राहुल गांधी जहां भी जा रहे हैं, वहीं कह रहे हैं कि अगर हमारी सरकार बनी तो हम देश और राज्य में जाति आधारित जनगणना करवाएंगे।

नित्यानंद के दावे पर तेजस्वी का हमला

इस दौरान बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने आगे बीजेपी पर भी बोला हमला। तेजस्वी यादव ने कहा कि बीजेपी वाले जाति आधारित सम्मेलन भले ही करवा लें, लेकिन नरेंद्र मोदी की नीति से लोग परेशान हैं। इसी कारण उनके कार्यक्रम में भीड़ नहीं जुट पा रही है। वहीं, उपेंद्र कुशवाहा और नित्यानन्द राय से मुलाकात को लेकर उन्होंने कहा कि इनके मिलने से कोई असर नहीं पड़ने वाला है। नित्यानन्द राय क्या दावा कर रहे हैं? इसमें कोई सच्चाई नहीं है बल्कि इन लोग के पास झूठ की गठरी है।

नित्यानंद ने किया जेडीयू में टूट का दावा

बता दें कि शनिवार को पटना के बापू सभागार में आयोजित झलकारी बाई जयंती समारोह को संबोधित करते हुए नित्यानंद राय ने जेडीयू में टूट होने का दावा किया है। उन्होंने कहा कि आरजेडी जल्द ही जेडीयू को जल्द तोड़ने वाली है। उन्होंने कहा कि जेडीयू इसके बाद खंड-खंड हो जाएगी। ललन सिंह, बिजेंद्र यादव समेत अन्य नेता जेडीयू को छोड़कर आरजेडी में चले जाएंगे। नित्यानंद राय ने कहा कि नीतीश कुमार को बीजेपी ने सिर पर बिठाया, लेकिन उन्होंने धोखा दे दिया। अब उनकी मानसिक हालत सही नहीं है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news