Friday, September 20, 2024

बिहार: DG मैडम की गाली की शिकायत करने पर IG विकास वैभव को मिला नोटिस

पटना। डीजी मैडम शोभा अहोतकर की शिकायत करने पर सीनियर आईपीएस ऑफ़िसर विकास वैभव को नोटिस जारी किया गया है. नोटिस में उनसे पूछा गया है कि सोशल मीडिया पर पोस्ट करना क्या आईपीएस सर्विस का उल्लंघन नहीं है. विकास वैभव ने जो 2 महीने की छुट्टी मांगी थी, उसको नामंजूर करते हुए उल्टा नोटिस थमा दिया गया है. शोभा अहोतकर ने नोटिस थमाते हुए 24 घंटे के अंदर जवाब देने को कहा है वरना विकास वैभव के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

24 घंटे के अंदर देना होगा जवाब

होमगार्ड एंड फायर सर्विस डीजी ने 9 फरवरी को देर शाम नोटिस जारी करते हुए 24 घंटे के अंदर विकास वैभव को जवाब देने को कहा. अन्यथा उनके ऊपर कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि होमगार्ड एंड फायर सर्विस के आईजी विकास वैभव ने ट्विटर पर लिखा था कि डीजी मैडम से गालियां सुन रहा हूं। जिसके बाद उनसे स्पष्टीकरण मांगते हुए पूछा गया है कि आपने सोशल मीडिया पर अपने वरीय पदाधिकारी पर बेबुनियाद आरोप लगाकर उनकी छवि धूमिल करने की कोशिश की है.

गलत मंशा रखते है विकास वैभव

नोटिस लेटर में यह भी लिखा गया है कि आपने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में बातें रिकॉर्डिंग किए जाने की बात की है. इससे स्पष्ट होता है कि आप कार्यालय की बैठकों में होने वाली चर्चाओं की रिकॉर्डिंग करते है, ये आपकी गलत मंशा को दर्शाता है. आपका आचरण एक सीनियर पुलिस अधिकारी के आचरण के लिए सही नहीं है. गौरतलब है कि आईपीएस विकास वैभव ने फेसबुक पोस्ट में कहा था कि डीजी मैडम ने मेरी पत्नी और मां को गाली दी थी.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news