Thursday, September 19, 2024

Lakhisarai: लखीसराय गोलीकांड में हुई तीसरी मौत, पुलिस ने बरामद किया आशीष का लिखा नोट

पटना। बिहार के लखीसराय से सोमवार की सुबह छह लोगों पर ताबड़तोड़ फायरिंग की गई खबर सामने आई थी। इस घटना में दो व्यक्तियों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। यह सभी लोग एक ही परिवार के सदस्य हैं। घटना में मरने वाले दोनों युवक भाई थे। फिलहाल इस गोलीकांड में अब तीसरी मौत की भी बात सामने आई है। बताया जा रहा है कि गोलीकांड में घायल हुई दुर्गा झा (24 साल) का पीएमसीएच में इलाज चल रहा था, जहां इलाज के दौरान ही उसने दम तोड़ दिया। अभी परिवार के तीन सदस्यों का इलाज जारी है।

दो भाइयों की मौके पर ही मौत

दरअसल, दुर्गा झा से पहले सोमवार को उसके दो भाइयों की मौत हो गई थी। वहीं लवली कुमारी (38 वर्ष), प्रीति कुमारी (35 वर्ष) और शशि भूषण झा (60 वर्ष) का इलाज चल रहा है। घटना को लेकर दुर्गा की मां ने आशीष पर इस हत्या का आरोप लगाया था, जिसके बाद पुलिस उसे पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही है। फिलहाल इस घटना को लेकर हत्याकांड के आरोपी आशीष चौधरी की ओर से लिखित 10 पन्नों का नोट भी बरामद हुआ है। इसमें आशीष ने कई बातें लिखी हैं।

बरामद हुआ आशीष का लिखा नोट

आशीष चौधरी ने नोट में लिखा है कि 12 ज्योतिर्लिंग का दर्शन किया। दर्शन करते समय दिल से रोया हूं। मेरे आंसू गिरे हैं बाबा के दरबार में, आगे महादेव जानें क्या होने वाला है। हमें सब कुछ स्वीकार है। उसने नोट में यह भी लिखा, आज मैं 19/11/2023 को अशोक धाम गया। यहां 30 मिनट तक बाबा भोलेनाथ से रिक्वेस्ट किया की हमें अधर्म करने से रोक लीजिए पर एक चांस दीजिए और कुछ मांगा है वो मिल गया तो ये बला टल जाएगी। पर महादेव को ये सही नहीं लगा, तो हमारी मृत्यु होनी ही है और तांडव भी होगा। इसके बाद आशीष ने लिखा कि हर हर महादेव और जय श्री राम।

आशीष के सहयोगी गिरफ्तार

वहीं इस मामले में आशीष को हथियार उपलब्ध कराने वाले उमेश साव और छठ घाट से सूचना देते हुए लाइनर का काम करने वाले राजन कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अन्य से भी पूछताछ की जा रही है। फिलहाल मुख्य आरोपी आशीष चौधरी अभी भी फरार है। पुलिस की टीम उसकी गिरफ्तारी के लिए विभिन्न स्थानों पर लगातार छापेमारी कर रही है।

प्रेम-प्रसंग से जुड़ा है मामला

वहीं इस मामले में बयान जारी करते हुए पुलिस ने बताया है कि लखीसराय के कबैया थाना क्षेत्र में हुई घटना प्रेम प्रसंग से संबंधित है। मामले के आरोपी आशीष चौधरी ने पांच साल पहले दुर्गा कुमारी से शादी की थी। वहीं जब आशीष चौधरी को पता चला कि उसकी पत्नी का किसी अन्य व्यक्ति से भी संबंध है तो पति-पत्नी में विवाद होने लगा। जिसके बाद दुर्गा कुमारी ने आशीष के साथ रहने से मना कर दिया। हालांकि आशीष उसे अपने साथ रखना चाहता था। हालांकि लड़की के माता-पिता भी इसके लिए जब नहीं माने तो आक्रोश में आकर आशीष ने सोमवार को इस घटना को अंजाम दे दिया।

बीजेपी नेताओं ने खोला मोर्चा

बताया जा रहा है कि इस घटना को लेकर बीजेपी के नेताओं ने विरोध मार्च किया है। यही नहीं नेता प्रतिपक्ष सह लखीसराय विधायक विजय कुमार सिन्हा, बीजेपी नेता प्रेम कुमार, मुंगेर विधायक प्रणव कुमार, सिकंदरा से ‘हम’ के विधायक प्रफुल्ल मांझी सहित कई कद्दावर नेता बाजार बंद के दौरान विरोध शांति मार्च में शामिल हुए। इन सभी नेताओं ने जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह क्षेत्रीय सांसद ललन सिंह के खिलाफ मोर्चा खोला है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news