Thursday, September 19, 2024

Bihar News: छपरा के सरयू नदी में पलटी नाव, दो हुई मौत, 7 लोग लापता

पटना। बिहार के छपरा जिले के मांझी में बुधवार को एक बड़ा नाव हादसा होने की ख़बर सामने आई है। बताया जा रहा है कि यहां देर शाम सरयू नदी में लोगों से भरी नाव पलट गई थी। इस दौरान नाव पर लगभग 18 लोग सवार थे। वहीं इस घटना में दो लोगों की मौत की बात भी सामने आई है। इसके अलावा 7 लोगों की खोज की जा रही है। जिसके लिए स्थानीय गोताखोरों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

हादसे में दो महिलाओं कि हुई मौत

दरअसल, किसान दियारा से खेती कर के अपने घर की ओर लौट रहे थे। इस दौरान नाव में क्षमता से ज्यादा लोग सवार हो गए थे, जिस कारण नाव पानी में भरने लगा। यही नहीं देखते ही देखते पानी भर जाने के कारण नाव पलट गई। इस बीच मृतकों की पहचान फुल कुमारी देवी, तारा देवी के रूप में हुई है। घटना को लेकर यह भी बताया जा रहा है कि इस नाव पर ज्यादातर सवारी महिलाएं की ही थी।

घटना के बाद गांव में छाया मातम

घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार नाव में सवार लोग दियारा से खेती करके लोग लौट रहे थे। इस दौरान करीब 18 लोग सवार थे। घटना के बाद स्थानीय लोगों की मदद से शवों को पानी से बाहर निकाला गया है। इस घटना के बाद से गांव में मातम छाया हुआ है। पीड़ित परिवार के लोगों का भी रो-रोकर बुरा हाल हो गया है। इस घटना की सूचना पुलिस प्रशासन को दी गई। घटनास्थल पर काफी भीड़ जमा हो गई थी। घटना स्थल पर अंधेरा ज्यादा होने के कारण नदी में लोगों की तलाश करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

सारण जिलाधिकारी का बयान

इस हादसे के संबंध में सारण के जिलाधिकारी अमन समीर का कहना है कि नाव कि कुल 18 लोग नाव पर सवार थे। जिसमें से 9 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है। हालांकि अभी भी 7 लोग लापता हैं। वहीं 2 महिलाओं की मौत हो गई हैं। जिलाधिकारी अमन समीर ने बताया कि लापता लोगों में 2 पुरूष और 5 महिलाएं शामिल हैं। बताया जा रहा है कि यह घटना शाम करीब  6:00 बजे मटियार घाट की बताई जा रही है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news