Thursday, September 19, 2024

Bihar :सीएम नीतीश कुमार ने किया लोहिया पथ चक्र फेज-1 का लोकार्पण, अधिकारियों को दिए निर्देश

पटना। सीएम नीतीश कुमार ने मंगलवार को पंत भवन, नेहरू पथ स्थित लोहिया पथ चक्र फेज-1 का फीता काटकर लोकार्पण किया है। बताया जा रहा है कि इस दौरान सीएम नीतीश ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि काम बेहतर ढंग से, तेजी से हो ताकि लोगों को आवागमन में और अधिक सहूलियत मिल सके।

सीएम ने किया लोहिया पथ चक्र फेज-1 का लोकार्पण

राजधानी पटना में लगातार कई चीजों का निर्माण कार्य चल रहा है। वहीं अलग-अलग फेज में गंगा पथ और कई प्रोजेक्ट भी चल रहे हैं। इसी बीच मंगलवार की शाम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पंत भवन, नेहरू पथ स्थित लोहिया पथ चक्र फेज-1 का फीता काटकर उसका लोकार्पण किया है। यही नहीं इसके बाद मुख्यमंत्री ने विश्वेश्वरैया भवन, नेहरू पथ यू-टर्न अंडरपास और दारोगा राय पथ से नेहरू पथ को जोड़ने वाले अंडरपास का भी जायजा लिया है।

लोहिया पथ चक्र को लेकर क्या बोले सीएम

इस अवसर पर बताया जा रहा है कि बिहार राज्य पुल निर्माण निगम लिमिटेड के अध्यक्ष अभय कुमार सिंह ने सीएम नीतीश को पौधा भेंट कर के उनका अभिनंदन किया। जिसके बाद मुख्यमंत्री ने लोहिया पथ चक्र के शेष निर्माणाधीन कार्यों का भी जायजा लिया। इस दौरान सीएम नीतीश ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि काम बेहतर ढंग से हो, इसका विशेष रूप से ध्यान रखते हुए काम में तेजी लाई जाए ताकि लोगों को आवागमन में और अधिक सहूलियत मिल सके। यही नहीं सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि जब लोहिया पथ चक्र पूरी तरह से बनकर तैयार हो जाएगा तो वाहनों का परिचालन और अधिक सुगम हो जाएगा। इससे लोग बोरिंग कैनाल रोड की तरफ भी आसानी से आवागमन कर पाएंगे। सीएम नीतीश ने आगे कहा कि लोहिया पथ चक्र के निर्माण कार्य की प्रगति को हम बराबर आकर देखते रहे है।

कौन- कौन रहा शामिल

बता दें कि मौके पर सीएम नीतीश के अलावा उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव, वित्त, वाणिज्य कर एवं संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी, बिहार राज्य नागरिक परिषद के पूर्व महासचिव अरविंद कुमार, सीएम नीतीश के प्रधान सचिव दीपक कुमार शामिल थे। इसके अलावा पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत, बिहार राज्य पुल निर्माण निगम लिमिटेड के अध्यक्ष अभय कुमार सिंह, आयुक्त पटना प्रमंडल कुमार रवि, जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह, वरीय पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा सहित अन्य वरीय अधिकारी मौके पर उपस्थित थे।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news