Wednesday, September 25, 2024

Bihar : द लैंड फॉर जॉब मामले में लालू परिवार को मिली राहत, 2 नवंबर को होगी अगली सुनवाई

पटना। द लैंड फॉर जॉब मामले में मामले में लालू यादव के अलावा उनकी पत्नी और बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी, लालू के छोटे बेटे और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और बेटी राजद सांसद मीसा भारती आरोपी पाए गए थे। बताया जा रहा है कि आज दिल्ली के राऊज एवेन्यू कोर्ट में इस केस की सुनवाई की गई है जिसमें लालू यादव, राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव को कोर्ट से राहत मिली है।

आज की सुनवाई में…

द लैंड फॉर जॉब मामले में सोमवार को दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई की गई है। बताया जा रहा है कि इस दौरान कोर्ट की सुनवाई में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव , उनकी पत्नी राबड़ी देवी और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के वकील ने सभी के पक्ष को कोर्ट के सामने रखे। इसके साथ ही यह भी बता दें कि आज सुनवाई के दौरान सीबीआई के वकीलों ने भी अपनी- अपनी दलीलें पेश की हैं। आज यह संभावना जताई जा रही थी कि दोनों पक्षों की सुनवाई के बाद कोर्ट की ओर से अभियोग लगाने को लेकर कोई बड़ा फैसला लिया जाएगा लेकिन कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद 2 नवंबर को अगली सुनवाई करने का फैसला किया है।

लालू यादव और राबड़ी देवी को नहीं आना पड़ेगा कोर्ट

इसके अलावा यह भी बताया जा रहा है कि आज की सुनवाई में कोर्ट ने कहा है कि अब केस की सुनवाई में लालू यादव और राबड़ी देवी को कोर्ट में पेश होने की ज़रुरत नहीं पड़ेगी। बता दें कि पिछली सुनवाई में कोर्ट ने लालू यादव, राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव पर 50 -50 हजार के मुचलके पर नियमित जमानत दी थी। इसके साथ ही यह भी माना जा रहा था कि आज लालू यादव, राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव समेत अन्य आरोपियों के अधिवक्ता सभी आरोपियों के नाम इस केस से हटाने की मांग भी कर सकते हैं।

यह है पूरा मामला

दरअसल, लैंड फॉर जॉब घोटाला मामला वर्ष 2004 से 2009 के बीच रेलमंत्री रहे लालू प्रसाद यादव के कार्यकाल के दौरान हुआ था। उस समय पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के कार्यकाल समय था। राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव पर आरोप है कि उन्होंने जमीन के बदले लोगों को फर्जी तरीके से नौकरियां दिलवाई थी। इस मुद्दे पर लालू परिवार को लगातार घेरा भी जाता रहा है। बता दें कि इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है। यहीं नहीं ईडी इसमें मनी लॉन्ड्रिंग के एंगल से भी जांच कर रही है। लैंड फॉर जॉब्स मामले में लालू परिवार के करीबियों के यहां भी छापेमारी की जा चुकी है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news