Wednesday, September 25, 2024

बिहार: आज जारी हो सकता है डीएलएड प्रवेश परीक्षा के रिज़ल्ट, ऑनलाइन मोड में हुई थी परीक्षा

पटना। प्रदेश में 5 जून से लेकर 15 जून 2023 के बीच डीएलएड की प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया गया था। फिलहाल आज प्रवेश परीक्षा के परिणाम जारी किए जाने की उम्मीद है।

आज है परिणाम जारी होने की संभावना

बिहार आयोग द्वारा आयोजित डीएलएड की प्रवेश परीक्षा समाप्त हो गई है। अब परीक्षार्थी बेसब्री से रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। फिलहाल इन 3 लाख से अधिक उम्मीदवारों का इंतजार आज समाप्त हो सकता है। बताया जा रहा है कि एसईबी के अध्यक्ष ने 3 अक्टूबर को बिहार एसटीइटी रिजल्ट 2023 की घोषणा करने के दौरान ये जानकारी साझा की थी कि डीएलएड के नतीजे अगले सप्ताह तक जारी कर दिए जाएंगे। ऐसे में ये उम्मीद जताई जा रही है कि डीएलएड रिजल्ट 2023 का परिणाम आज यानी12 अक्टूबर को जारी किया जा सकता है।

ऑनलाइन मोड में हुई थी परीक्षा

दरअसल डीएलएड की प्रवेश परीक्षा का आयोजन 5 जून से लेकर 15 जून 2023 के बीच किया गया था। बता दें कि इस साल परीक्षा का ऑनलाइन आयोजन किया गया था। हालांकि परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवार,बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर देख सकेंगे। बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट secondary.biharboardonline.com पर रिज़ल्ट चेक कर पाएंगे।

ऐसे देखें रिज़ल्ट

बता दें कि उम्मीदवार, रिज़ल्ट जारी होने के बाद चेक कर सकते हैं जो कि आज आने की संभावना है। इसके लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट secondary.biharboardonline.com पर सर्च करना होगा। उसके बाद यहां डीएलएड रिजल्ट 2023 लिखा हुआ मिलेगा जिसपर क्लिक करने पर एक नया पेज खुल जाएगा। यहां आपको मांगी गई जरूरी जानकारियां देनी होंगी।इसके बाद वहां पर अपनी डिटेल्स भर दें और एंटर प्रेस करें। जिससे अपका फिर रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर खुल जाएगा। आप यहां से अपना रिज़ल्ट डाउनलोड भी कर सकते हैं और इसका प्रिंट भी निकाल सकते हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news