Thursday, September 19, 2024

बिहार : जेपी नड्डा के क्षेत्रीय पार्टी को समाप्त कर देने वाले बयान पर आया चिराग पासवान का रिएक्शन

पटना। प्रदेश के पटना एयरपोर्ट पर चिराग पासवान ने कई मुद्दों पर बातचीत की है। इस दौराव उन्होंने जाति आधारित गणना और जेपी नड्डा के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

पार्टी और नेता सिर्फ जनता बनाती है – चिराग पासवान

लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान शनिवार को पटना पहुंचे थे। इस दौरान पटना एयरपोर्ट पर चिराग पासवान से जेपी नड्डा द्वारा दिए गए क्षेत्रीय पार्टी को समाप्त कर देने वाले बयाव को लेकर सवाल किया गया। इस पर चिराग पासवान ने कहा कि पार्टी और नेता सिर्फ जनता बनाती है। बीजेपी के आइडियोलॉजी का ये एक हिस्सा रहा है उस पर कोई टिप्पणी नहीं करूंगा। जनता किस राजनीतिक दल को देखना चाहती है? वहीं, बात को पलटते हुए उन्होंने कहा कि मेरी पार्टी को समाप्त करने का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा प्रयास किया गया। जनता ही आपको बनाने वाली है, जनता ही आपको बिगाड़ने करने वाली है।

गोपाल मंडल के गाली-गलौच करने की घोर निंदा

वहीं मंत्री श्रवण कुमार के बयान पर चिराग पासवान ने कहा कि वह मेरे से उम्र में बड़े हैं वह अगर बच्चा मानते हैं तो उनका आशीर्वाद मुझे मिलता रहेगा। हालांकि गोपाल मंडल के द्वारा पत्रकारों को गाली-गलौज किए जाने को लेकर सवाल पर चिराग ने कहा कि यह बहुत शर्मनाक बात है। मैं इस तरह के बयान की घोर निंदा करता हूं। इसके बाद आगे जाति आधारित गणना पर उन्होंने कहा कि बहुत सी जातियों की कम संख्या बताई गई है। जिस दिन जातीय गणना के आंकड़े सार्वजनिक किए गए थे हमने उस दिन भी एतराज दर्ज कराया था कि यह गणना कैसे हुई? किसी को नहीं पता। किसी को इस बात की जानकारी नहीं है।

मुख्यमंत्री बिहार को जाति-धर्म में बांटने का काम कर रहे हैं

लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने आगे कहा कि आम जनों से पूछें कि आपके घर कोई गया था क्या? अधिकांश लोग बोलते हैं कि मेरे घर कोई आया ही नहीं है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से यही मांग है कि सर्वदलीय बैठक बुलाएं, नहीं तो इसका भी हाल शराबबंदी जैसा होगा। ताकि सही आंकड़े सरकार के पास आ सके। चिराग पासवान ने कहा कि यह पूरी तरीके से किसी विशेष जाति को लाभ पहुंचाने के लिए किया गया है। इसके अलावा वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुुमार के द्वारा अल्पसंख्यकों के साथ बैठक किए जाने पर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जिस तरह से बिहार को जाति-धर्म में बांटने का काम कर रहे हैं यही कारण है कि उनकी पार्टी आज तीसरे नंबर पर है। उन्होंने यह भी कहा कि नीतीश कुमार की पार्टी आने वाले विधानसभा चुनाव में उनकी खाता तक नहीं खोल पाएगी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news