Thursday, September 19, 2024

बिहार: कर्पूरी सभागार में हुई महत्वपूर्ण बैठक, नवंबर में होगा जेडीयू का भीम संसद कार्यक्रम

पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी द्बारा नवंबर में भीम संसद कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। साथ ही कार्यक्रम का स्लोगन ‘संविधान बचाओ, आरक्षण बचाओ’ रखा गया है।

पटना के वेटनरी ग्राउंड में होगा आयोजन

लोकसभा चुनाव का वक्त जैसै-जैसै नजदीक आता जा रहा है और सभी पार्टियां भी अपनी पूरी तैयारी में नजर आ रही हैं। विपक्ष की बात करें तो सीएम नीतीश कुमार और उनकी पार्टी भीम संसद कार्यक्रम का आयोजन करने जा रही है। बता दें कि ये कार्यक्रम नवंबर में पटना के वेटनरी ग्राउंड में आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम का स्लोगन ‘संविधान बचाओ, आरक्षण बचाओ’ रखा गया है। इस कार्यक्रम को लेकर 7 सितंबर को प्रदेश कार्यालय स्थित कर्पूरी सभागार में एक महत्वपूर्ण बैठक भी की गई थी।

दलित एवं पिछड़ा वर्ग अधिकारों से वंचित

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा है कि जब से केंद्र में बीजेपी की सरकार बनी है तब से दलित एवं पिछड़े वर्गों को उनके मौलिक अधिकारों से वंचित रखा जा रहा है। बता दें कि इस बैठक में जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा, भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी, निषेध उत्पाद एवं निबंधन मंत्री सुनील कुमार अनुसूचित जाति एवं जनजाति कल्याण मंत्री रत्नेश सदा सहित पार्टी के कई अन्य पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद थे। इस बैठक के दौरान बिहार के मंत्री सुनील कुमार ने कहा कि देश के हालात अच्छे नहीं हैं। देश का संविधान और लोकतंत्र खतरे में है। अब महंगाई और बेरोजगारी पर चर्चा नहीं होती है न ही मणिपुर-हरियाणा पर। अब ऐसे मुद्दों पर चर्चा की जाती है जिसकी ज़रूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि अब इंडिया-भारत में फर्क करने की जरूरत नहीं है। इस मुद्दे को बेवजह उछाला जा रहा है।

ये है कार्यक्रम का एजेंडा

सुनील कुमार ने बताया कि पांच नवंबर से होने वाले कार्यक्रम में सभी लोग आमंत्रित होंगे। साथ ही सभी जिलों की पंचायतों में इस अभियान को लेकर लोगों को जागरूक किया जाएगा। वहीं मंत्री रत्नेश सदा ने कहा कि कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य देश बचाओ बीजेपी भगाओ है। उन्होंने कहा कि मैं केंद्र सरकार से ये पूछना चाहता हूं कि 500 के नोट में, पैन कार्ड, आधार कार्ड में इंडिया लिखा हुआ है। वह कहां-कहां इंडिया शब्द को हटाएंगे? जनता के बीच भ्रम फैलाने वाली पार्टी है बीजेपी। बताया जा रहा है कि सीएम नीतीश कुमार के अलावा इस कार्यक्रम को राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह और सभी प्रमुख नेता संबोधित करेंगे। कार्यक्रम की तैयारी के लिए जो टीमें काम करेंगी उनकी घोषणा जल्दी ही की जाएगी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news