Thursday, September 19, 2024

केंद्रीय मंत्री रविशंकर ने ‘इंडिया’ को घेरा, कहा – मुंबई की बैठक में तय किया कि हिन्दू आस्था को बदनाम करना है

पटना। देश में सनातान के मुद्दे पर बहस बढ़ती जा रही है। गुरुवार को बीजेपी के नेता रविशंकर प्रसाद भी विपक्ष पर हमलावर हुए।

ए राजा ने सनातन धर्म की तुलना एचआईवी से की

तमिलनाडु में सनातन धर्म पर उदयनिधि के बयान के बाद विपक्ष बीजेपी के निशाने पर आ गई है। इस मुद्दे पर पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि मैं सेनिया,राहुल और खरगे से पूछता हूं कि मुंबई की बैठक में आपने क्या यह तय किया है कि हिन्दू आस्था को बदनाम करना है? उन्होंने कहा कि क्यों बार-बार हिन्दू, सनातन धर्म के बारे में अनाप -शनाप बोला जा रहा है। उदयनिधि स्टालिन के बाद अब ए राजा ने सनातन धर्म का अपमान किया है। ए राजा ने सनातन धर्म की तुलना एचआईवी से की है। ए राजा के अनुसार सनातन धर्म सामाजिक बीमारी है और यह कुष्ठ रोग और एचआईवी से भी ज्यादा घातक है।

इंडिया गठबंधन कर रहा वोट बैंक पॉलिटिक्स

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि बिहार आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह कहते हैं कि जो लोग तिलक लगाकर घूमते हैं उन्हीं लोगों ने भारत को गुलाम बनाया है और उधर लालू यादव मुंबई में सिद्धिविनायक मंदिर में जाकर दिखावे के लिए पूजा कर रहे थे। इंडिया गठबंधन वोट बैंक पॉलिटिक्स कर रहा है। उन्होंने कहा कि संविधान की मूल कॉपी देखिए। कांग्रेस हिन्दू आस्था को शर्मसार कर रही है। यह गांव-गांव जाकर इंडिया गठबंधन और कांग्रेस का असली चेहरा उजागर करेंगे।

यह मूल संविधान है संविधान सभा द्वारा पारित

रविशंकर प्रसाद ने आगे कहा कि आज मैं भारत का मूल संविधान लेकर आया हूं। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि सोनिया गांधी भूल गईं हैं और राहुल गांधी तो पढ़ते-लिखते नहीं हैं। यह मूल संविधान है जो संविधान सभा के द्वारा पारित किया गया। संविधान मे फंडामेंटल राइट पर राम का जानकी के साथ श्रीलंका से विजय के बाद अयोध्या लौटने का चित्र है। सोनिया गांधी आपके ज्ञान के लिए, एक दूसरी तस्वीर देखिए। भगवान कृष्ण अर्जुन को गीता का ज्ञान दे रहे हैं। बीजेपी नेता ने सोनिया गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि सोनिया गांधी भगवान हनुमान को तो आप पहचानती ही होंगी, देखिए भगवान हनुमान की तस्वीर, नटराज की तस्वीर, इसमें शिवाजी हैं, झांसी की रानी हैं और महात्मा गांधी हैं। अकबर, बाबर और औरंगजेब नहीं है। इस पर संविधान सभा के लोगों ने दस्तखत किया है। इस पर आपके दादा ससुर का दस्तखत है। उर्दू में 10 खास मौलाना, आजाद, वल्लभ भाई पटेल, अंबेडकर, नेहरू को कभी दिक्कत नहीं हुई तो आपकी कांग्रेस पार्टी को क्या हो गया है? हिंदू धर्म का अपमान नहीं सहेगा। हिंदुस्तान के गांव-गांव में जाकर हम आपकी सच्चाई बताएंगे।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news