Thursday, September 19, 2024

केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह के रिश्तेदार को मारी गोली, जेडीयू और सीएम नीतीश कुमार पर तीखा प्रहार

पटना। सिलाव थाना इलाके के धरहरा गांव में रविवार की रात पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह के रिश्तेदार पिंटू सिंह को बदमाशों ने घर से बुलाकर गोली मार दी। जिसकी सूचना मिलते ही पूरे इलाके और पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गयी है।

विधानसभा की बैठक में हुआ था शामिल

पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह के पैतृक गांव मुस्तफापुर में रविवार को अस्थावां विधानसभा की बैठक हुई थी। जिसमें आरसीपी सिंह का रिश्तेदार पिंटू सिंह भी शामिल हुआ था। इस बैठक के बाद वह अपने गांव धरहरा लौट गया था। जहां बदमाशों ने उसे घर से बुलाकर सीने में गोली मार दी। गोली लगने के बाद वह जमीन पर गिर पड़ा और गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसकी सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने पिंटू सिंह को इलाज के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है।

आरसीपी सिंह ने कहा जेडीयू जिम्मेदार

पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने इस घटना को राजनीतिक षड्यंत्र बताया है। उन्होंने इस घटना का जिम्मेदार सीधे जेडीयू को ठहराया है। उन्होंने बताया कि गोली मारने वाला जेडीयू नेता है। आरसीपी सिंह का कहना है कि अस्थावां विधानसभा की बैठक में उनका रिश्तेदार पिंटू सिंह शामिल होने आया था। जिसके बाद वह अपने गांव लौट गया था। आरसीपी सिंह ने कहा कि पिंटू सिंह को गोली इसलिए मारी गई है क्योंकि वह हमारे साथ काम करता है। वहीं जख्मी हुए पिंटू सिंह भी कहा है कि गोली मारने वाले शख्स ने आरसीपी सिंह का साथ छोड़ने की धमकी देकर गोली मारी थी।

जेडीयू और नीतीश कुमार पर तीखा प्रहार

पिंटू सिंह पर हुए इस हमले को लेकर आरसीपी सिंह ने जेडीयू और सीएम नीतीश कुमार पर तीखा प्रहार किया है। उन्होंने कहा कि नालंदा में हमारी बढ़ती साख को देखकर जेडीयू पूरी तरह से घबरा गई है। इसी कारण हमारे रिश्तेदार को गोली मारी गई है। आरसीपी सिंह ने कहा के नीतीश कुमार की हिम्मत राजनीतिक रूप से लड़ने की नहीं है, इसलिए जेडीयू के द्वारा हमारे रिश्तेदारों को निशाना बनाया जा रहा है। यहीं नहीं जेडीयू नेता ने आरसीपी सिंह को बर्बाद करने की भी बात कही है और अगला टारगेट भी उन्हें बताया है।

सलन महतो पर आरोप

घटना को लेकर राजगीर डीएसपी प्रदीप कुमार ने बताया है कि पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है। पिंटू सिंह को पटना रेफर किया गया है। उनका बयान पुलिस पटना जाकर दर्ज कर रही है। पुलिस का कहना है कि दोषी को बख़्शा नहीं जाएगा। जख्मी हुए पिंटू सिंह ने सलन महतो पर गोली मारने का आरोप लगाया है। वर्तमान में सलन महतो की पत्नी नविता सिन्हा जिला परिषद सदस्य हैं। घटना के बाद से आरोपी गांव छोड़कर फरार है। सलन महतो जेडीयू से जुड़ा बताया जा रहा है। वहीं बिहार बीजेपी अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि बिहार में गुंडाराज स्थापित कर चाचा-भतीजे की सरकार चैन की बंसी बजा रही है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news