Saturday, September 21, 2024

समस्तीपुर में परीक्षा दे रहे छात्र की गर्मी से मौत,भड़के छात्रों किया हंगामा

पटना:समस्तीपुर के थाना क्षेत्र मुफस्सिल स्थित संत कबीर महाविद्यालय में परीक्षा के दौरान भीषण गर्मी से एक छात्र की तबीयत बिगड़ने से उसकी मौत हो गई।छात्र की मौत की खबर से अन्य छात्र आक्रोशित हो गए। आक्रोशित छात्रों ने कॉलेज में जमकर हंगामा शुरु कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही सदर एसडीओ दिलीप कुमार, डीएसपी संजय कुमार पांडेय, मुफस्सिल थानाध्यक्ष सुरेंद्र प्रसाद सिंह अपनी भारी पुलिस बल के साथ पहुंचे और आक्रोशित छात्रों को शांत कराने की कोशिश की।

इलाज के दौरान हुई मौत

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि, संत कबीर महाविद्यालय में बीए पार्ट वन की परीक्षा चल रही थी। परीक्षा के दौरान गर्मी की वजह से अमित नाम का एक छात्र बेहोश हो गया।जिसके बाद वहां मौजूद शिक्षक और छात्रों ने उसे परीक्षा हॉल से निकाला और बाहर कुर्सी पर बिठा दिया।इस दौरान एंबुलेंस को सूचना दी गई लेकिन एंबुलेंस देरी से पहुंचने से छात्र नाराज़ हो गए और एंबुलेंस को बैरंग वापस भेज दिय गया। जिसके बाद सूचना पर पहुंची पुलिस ने बेहोश छात्र को अस्पताल में भर्ती करवाया,जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। छात्र की मौत की खबर फैलते ही परीक्षा दे रहे अन्य छात्र आक्रोशित हो गए और छात्रों ने महाविद्यालय में जमकर तोड़फोड़ शुरु कर दी।छात्रों के गुस्से को देखकर कॉलेज के कर्मी वहां से फरार हो गए।

मृत छात्र के शव के साथ किया सड़क जाम

छात्रों का आरोप है कि, इस भीषण गर्मी में परीक्षा हॉल में न तो पंखे की व्यवस्था थी और न ही पानी का इंतजाम था। जिसकी वजह से कई और छात्र-छात्राएं भी बेहोश हो गए थे।सदर एसडीओ दिलीप कुमार ने बताया कि,गर्मी के कारण छात्र की तबीयत ख़राब हो गई थी।इलाज के लिए उसे सदर अस्पताल भेज दिया गया, जहां छात्र की मौत हो गई।एसडीओ ने कहा कि, मामले की जांच कराई जाएगी। अगर कॉलेज प्रशासन की लापरवाही होगी तो उस पर भी कार्रवाई की जाएगी।आक्रोशित छात्रों ने मृतक छात्र के शव को लेकर पटेल गोलंबर के पास मुख्य सड़क को जाम कर दिया। इस दौरान भीड़ में कुछ असामाजिक तत्वों ने गाड़ियों की तोड़फोड़ भी करना शुरू कर दिया।स्थिति बिगड़ते देख पुलिस ने बल का प्रयोग किया और शव को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

परीक्षा रद्द की गई

घटना के बाद इसी केंद्र पर होने वाली दूसरी पाली की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया।ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय अंतर्गत समस्तीपुर के संत कबीर कॉलेज केंद्र पर गुरुवार को हुई इस स्नातक प्रथम खंड की परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। इसकी सूचना परीक्षा नियंत्रक डॉ.आनंद मोहन मिश्रा ने दी है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news