Monday, September 23, 2024

विपक्षी महाबैठक से पहले NDA खेमे में खलबली, अमित शाह से मिलने पहुंचे चिराग पासवान

पटना। जमुई सांसद एवं लोजपा (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने आज केंद्रीय मंत्री अमित शाह से उनके आवास पर मुलाकात की। ऐसी चर्चा है कि 18 जुलाई(मंगलवार) को NDA की होने वाली बैठक में चिराग पासवान बीजेपी के साथ गठबंधन में शामिल हो जायेंगे। हालांकि इसके लिए उन्होंने बीजेपी के सामने कुछ शर्ते रखी हैं।

अमित शाह के सामने रखी शर्त

बेंगलुरु में विपक्षी दलों की महाबैठक हो रही है ऐसे में पटना से लेकर दिल्ली तक एनडीए खेमे में भी खलबली देखने को मिल रही है। इसी कड़ी में सोमवार को लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने गृह मंत्री अमित शाह से उनके आवास पर मुलाकात की। चिराग पासवान ने अमित शाह के सामने शर्त रखी है कि लोजपा ( रामविलास) को 6 सीटें और मोदी कैबिनेट में जगह दी जाये।

हाजीपुर सीट के लिए छिड़ी जंग

बता दें कि इससे पहले केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के दिग्गज नेता नित्यानंद राय दो बार चिराग पासवान से मुलाकात कर चुके हैं। बिहार के दिग्गज दलित नेता रामविलास पासवान के नेतृत्व में 2019 के लोकसभा चुनाव में लोजपा ने छह सीटों पर चुनाव लड़ा था। हालांकि उनके निधन के बाद लोजपा दो गुटों में बंट गयी। चाचा-भतीजे के बीच बढ़ी दूरियों को कम करना बीजेपी के लिए अब चुनौती बन गयी है। पशुपति पारस हाजीपुर लोकसभा सीट से सांसद है और इस सीट की मांग चिराग पासवान कर रहे हैं। वहीं पशुपति पारस समझौते के लिए तैयार नहीं है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news