Monday, September 23, 2024

NDA की बैठक में शामिल होंगे मोदी के “हनुमान’, चिराग को भेजा गया न्योता

पटना। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में 18 जुलाई को NDA के घटक दलों की बैठक होगी। इस बैठक में जमुई सांसद चिराग पासवान भी शामिल होंगे। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने चिराग पासवान को पत्र लिखकर मीटिंग में शामिल होने को कहा है। वहीं जेपी नड्डा के इस पत्र के बाद से बिहार के सियासत में सुगबुगाहट देखने को मिल रही है। बता दें कि इस बैठक में शामिल होने के लिए हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के प्रमुख जीतन राम मांझी को भी न्योता दिया गया है।

बताया अहम सहयोगी

मालूम हो कि पीएम मोदी की अध्यक्षता में 18 जुलाई को दिल्ली के होटल अशोक में एनडीए के घटक दलों की बैठक होगी। इसमें शामिल होने के लिए जेपी नड्डा ने चिराग पासवान को पत्र भेजा है। जिसमें उन्होंने बताया है कि लोक जनशक्ति पार्टी (राम विलास) राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन यानी कि एनडीए का एक महत्वपूर्ण सहयोगी है।

पार्टी करेगी फैसला

इस न्योते को लेकर चिराग पासवान ने कहा है कि आज यानी कि 15 जुलाई को हमारी पार्टी की अहम बैठक है। जिसमें तय किया जाएगा कि एनडीए की बैठक में शामिल होना है या नहीं। इस दौरान चिराग पासवान ने ये भी कहा कि गठबंधन 2025 के विधानसभा चुनाव को देखते हुए होगा। मंत्री पद को लेकर हम गठबंधन नहीं करेंगे।

NDA के 25 साल पूरे

बता दें कि एनडीए के गठन को 25 साल पूरे हो गए हैं। इसे लेकर दिल्ली के होटल अशोक में सिल्वर जुबली मनाई जायेगी। इससे पहले NDA के सभी नेताओं को 17 जुलाई को डिनर पर आमंत्रित किया गया है। मालूम हो कि जबसे NDA का गठन हुआ है तबसे 41 पार्टियां सदस्य रह चुकी हैं। इसमें ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी, जदयू और नेशनल कांफ्रेंस भी शामिल है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news