Saturday, October 26, 2024

Odisha train accident: ओडिशा रेल हादसे पर PM मोदी पर भड़के पप्पू यादव, सरकार से की ये मांग

पटना: ओडिशा के बालासोर में हुई रेल हादसे पर शुक्रवार की रात जन अधिकार पार्टी के प्रमुख पप्पू यादव ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। पप्पू यादव ने बिहार सरकार और केंद्र सरकार से मांग करते हुए कहा कि रेल हादसे में मरने वाले सभी बिहारियों को बिहार सरकार की तरफ से 4-4 लाख रुपया और इसके साथ केंद्र सरकार की तरफ से भी 10-10 लाख रूपये का मुआवजा देना चाहिए। इसके साथ ही पप्पू यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के पहले प्रधानमंत्री जिन्होंने रेलवे का उद्धघाटन किया। पहले सरकार को रेलवे की सुरक्षा करने की जरुरत है। और आम आदमी रेल में कैसे सुरक्षित सफर करे। इसकी गारंटी भी सुनिश्चित होनी चाहिए।

प्रधानमंत्री मोदी पर साधा निशाना

पप्पू यादव ने केंद्र सरकार और पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि रेल यात्रा करने के लिए आम आदमी को कोई सुविधा उपलब्ध नहीं है। लगातार रेलवे पर बोझ बढ़ते जा रहा है। नरेंद्र मोदी देश के पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं जो कहते हैं कि हम पंजाब में सुरक्षित बच गए और फिर रेलवे का उद्घाटन करते हैं। पप्पू यादव ने ओडिशा के बालासोर में हुई रेल हादसे में मरने वाले लोगों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना जताई.

लगभग 300 यात्रियों की हो गई मौत

बता दें कि शुक्रवार को ओडिशा के बालासोर में हुए भीषण रेल हादसे में लगभग 300 यात्रियों की मौत हो गई और 1000 से अधिक लोग घायल हुए. देश में आज़ादी के बाद यह सबसे भीषण ट्रेन हादसा में से एक है। बता दें कि इस हादसे में बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस, शालीमार-चेन्नई सेंट्रल कोरोमंडल एक्सप्रेस और एक मालगाड़ी आपस में टकरा गई थी। जिसके बाद कई घंटों तक रेस्क्यू ऑपरेशन जारी रहा।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news