Saturday, October 26, 2024

Odisha train accident: ओडिशा में हुई रेल हादसे को लेकर केंद्र सरकार पर भड़की आरजेडी, PM Modi पर भी साधा निशाना

पटना: ओडिशा के बालासोर में हुई रेल हादसे में मरने वालो की संख्या 288 हो गई है। साथ ही इसमें करीब 900 लोग घायल हुए हैं। 2 जून की शाम हुई ट्रेन हादसे को लेकर बिहार में सत्तारूढ़ पार्टी आरजेडी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। दरअसल आरजेडी ने ट्वीट करते हुए रेल मंत्री अश्विनी वैभव पर भी तंज कसा है।

आरजेडी ने किया ट्वीट

आरजेडी ने ओडिशा के बालासोर में हुए रेल हादसे को दुखद बताया है। आरजेडी ने ट्वीट के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लिए बगैर निशाना साधा है। आरजेडी के तरफ से ट्वीट कर लिखा गया कि ”दुःखद रेल हादसा. एक दौर था जब देश रेल मंत्री का नाम जानता था। रेल बजट अलग पेश होता था। रेलवे का निजीकरण नहीं हुआ था। युवाओं को रेलवे में लाखों नौकरियां मिलती थी। अब कोई रेल मंत्री को नहीं जानता! सारी हरी झंडी केवल और केवल एक आत्ममुग्ध प्रचारमंत्री दिखाता है.”

वहीं दूसरे ट्वीट में आरजेडी ने कहा- रेल मंत्रालय के हर काम का श्रेय कोई और लेता है, जिम्मेदारी कोई और!

बता दें कि 2 जून यानि कि शुक्रवार की शाम ओडिशा के बालासोर जिले में दर्दनाक रेल हादसा हो गया था। इस हादसे की जानकारी देते हुए रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि बाहानगा बाजार के पास हावड़ा जा रही 12864 बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस के कई डिब्बे पटरी से उतर गए और बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद इसके कई डिब्बे दूसरी पटरी पर जा गिरे. उन्होंने बताया कि ‘‘पटरी से उतरे चुके डिब्बे,12841 शालीमार-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस से टकरा गए जिसके बाद इसके डिब्बे भी पलट गए.’’ रेलवे के अधिकारी ने कहा कि जब कोरोमंडल एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतरे तो उसके बाद वो एक मालगाड़ी से टकरा गए, जिस वजह से मालगाड़ी भी दुर्घटनाग्रस्त हो गई। बता दें कि आज़ादी के बाद देश में ये सबसे बड़ा रेल हादसा है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news