Thursday, September 19, 2024

Odisha Train Accident: बालासोर ट्रेन हादसे में बिहार के मजदूरों की गई जान, केरल जा रहे मोतिहारी के आधा दर्जन श्रमिक हुए जख्मी

Odisha Train Accident: ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार को हुए भीषण रेल हादसे में 250 से ज्यादा लोगो की मौत की खबर है जबकि 900 से ज्यादा लोग घायल है। इस रेल हादसे का शिकार बिहार के मोतिहारी के भी कुछ लोग हुए है जो कोरोमंडल एक्सप्रेस में सवार थे। पूर्वी चंपारण के चिकनी गांव से आधा दर्जन से अधिक मजदुर रोजी-रोटी के लिए केरल जा रहे था। गुरुवार को सभी अपने घर से हावड़ा के लिए रवाना हुए थे और शुक्रवार को कोरोमंडल एक्सप्रेस पर सवार होकर केरल के लिए निकले थे। इसी क्रम में ओडिशा में हुए हादसे में शिकार बना गए। मिली जानकारी के अनुसार अब तक इनमें से दो मजदूरों के मौत की बात सामने आयी है। जबकि अन्य मजदूर जख्मी हैं।

कोरोमंडल एक्सप्रेस हुई दुर्घटना का शिकार

बता दें की ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार की शाम को कोरोमंडल एक्सप्रेस और बेंगलुरु-हावड़ा एक्सप्रेस बेपटरी हो गयी। इसी बीच एक मालगाड़ी भी आकर टकरा गयी। इस हादसे में अब तक 250 से ज्यादा लोगो की मौत की जानकारी सामने आयी है जबकि 900 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं।

पीएम मोदी करेंगे दुर्घटना स्थल का दौरा

इस दुर्घटना के बाद रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने आज दुर्घटना स्थल का दौरा किया साथ ही ओडिशा के मुख्यमंत्री नविन पटनायक ने भी दुर्घटना स्थल पर पहुंचकर परिस्तिथियों का जायजा लिया। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस घटना पर दिल्ली में उच्चस्तरीय बैठक कर रहे हैं और उसके बाद ओडिशा के लिए रवाना होंगे।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news