Thursday, September 19, 2024

बिहार विधानसभा में नीतीश सरकार का विरोध, BJP नेताओं ने शिलापट्ट दिखाकर CM को घेरा

पटना: शुक्रवार को बिहार विधानसभा के बाहर नीतीश कुमार को विपक्षी नेताओं के विरोध का सामना करना पड़ा। सभी एमएलए और एमएलसी विधानसभा में उस शिलापट्ट के सामने नीतीश कुमार का विरोध किया जिसका उद्दघाटन सीएम नीतीश कुमार ने किया था। आपको बता दें कि विधान सभा के विस्तारित भवन का उद्घाटन भी मुख्यमंत्री के हाथों हुआ था। इसी पर अब बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी और नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने सीएम नीतीश कुमार से सवाल किए हैं। विपक्षी नेताओं का कहना है कि नए विस्तारित बिहार विधानसभा का उद्धघाटन राज्यपाल से क्यों नही कराया गया? जब आपने राज्यपाल से उद्धघाटन नहीं कराया तो फिर आप कैसे मांग कर रहे हैं की नए संसद भवन का उद्धघाटन राष्ट्रपति से कराया जाए? सिर्फ आदिवासियों, दलितों, शोषितों, वंचितों के प्रति झूठा प्रेम दिखाना बंद करें।

ये लोग सिर्फ ड्रामा कर रहे हैं

बिहार विधान के नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने कहा कि बिहार में कांग्रेस,जेडीयू,आरजेडी की सरकार रही हो. तो हमेशा मुख्यमंत्रियों ने शिलान्यास और उद्धघाटन किया. कभी भी राज्यपाल को उद्धघाटन के लिए आमंत्रित नहीं किया गया. ओर आज ये लोग ड्रामा कर रहे हैं और कह रहे हैं कि नए संसद भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति से कराया जाए.

BJP नेताओं ने दिखाया शिलापट्ट

प्रदर्शन कर रहे बीजेपी नेताओं ने बिहार विधानसभा के उप भवन के शिलापट्ट को दिखाया। जिसका शिलान्यास 1989 में कांग्रेस के मुख्यमंत्री सत्येंद्र नारायण सिंह ने किया था. उसके बाद फिर मुख्यमंत्री लालू यादव ने 1994 में उद्घाटन किया था. उस समय भी राज्यपाल से उद्धघाटन नहीं कराया गया था. यहां तक कि शिलापट्ट में राज्यपाल का नाम तक भी नहीं है. नेता प्रतिपक्ष ने स्मृति स्तम्भ के शिलापट्ट को भी दिखाया, जब वो स्पीकर थे. विजय सिंह ने बताया कि शिलान्यास राष्ट्रपति के द्वारा कराया गया था. जिसमे राज्यपाल को भी आमंत्रित किया गया था. यहां तक कि शिलापट्ट में राज्यपाल का नाम भी है. उस समय मैंने राज्यपाल को आमंत्रित किया था और स्मृति स्तम्भ का अनावरण प्रधानमंत्री मोदी ने किया था। शिलापट्ट में ये सब लिखा हुआ है। बीजेपी की ये संस्कृति है।

विपक्षी पार्टियां कर रही विरोध

आपको बता दें कि नए संसद भवन का उद्धघाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करने वाले हैं। जिसको लेकर आरजेडी-जेडीयू इसका बहिष्कार कर रही है. जिसके विरोध में अब बीजेपी बिहार में प्रदर्शन कर रही है। नये संसद भवन का उद्घाटन 28 मई को पीएम मोदी करेंगे. विपक्षी पार्टियों की मांग है कि नए संसद भवन का उद्धघाटन राष्ट्रपति से कराया जाए।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news