Thursday, September 19, 2024

बिहार: मणिपुर हिंसा पर बोले नीतीश, बिहारियों की सुरक्षा हो सुनिश्चित

पटना: मणिपुर में हो रही हिंसा पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य मुख्य सचिव को निर्देश दिया है कि वो मणिपुर के समकक्ष से बातचीत स्थापित करें. बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री ने उन्हें निर्देश दिया कि वह मणिपुर में बिहारी लोगों की सुरक्षा के लिए कोई कदम उठाएं. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव से मणिपुर से जो लोग घर लौटना चाहते हैं उनकी वापसी के लिए भी बंदोबस्त करने के लिए भी निर्देश दिया है.

नीतीश के कार्यालय ने जारी किया बयान

मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्वोत्तर के राज्य में लगातार हो रहे हिंसा में जो भी बिहार के लोग फंसे हैं, उनकी वापसी की पूरी बंदोबस्त की जाए. मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि नीतीश कुमार ने मुख्य सचिव आमिर सुबहानी से बातचीत कर कहा कि जो भी बिहार के लोग मणिपुर में फंसे हुए हैं, उनकी सुरक्षित वापसी सुनिश्चित हो.

मेइती नागा और कुकी की कहानी

बता दें कि कई दिनों से लगातार मणिपुर में तनाव का माहौल है. मेइती समुदाय को अनुसूचित जनजाति का दर्जा मिलने के बाद से लगातार राज्य में हिंसक झड़पें हो रही हैं. ये झड़प पहले पुलिस और नागा और कुकी समुदाय के बीच हुआ, लेकिन बाद में हिंसा ने जातिगत रंग ले लिया. जिसमें अब मेइती समुदाय , कुकी और नागा समुदाय के लोग- आमने सामने हैं.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news