Saturday, October 26, 2024

बिहार: आनंद मोहन की रिहाई पर बीजेपी प्रवक्ता ने कहा राजद के दबाव में लिया फैसला !

पटना: बीती सोमवार को बिहार के बाहुबली नेता और पूर्व सांसद आनंद मोहन और उनके साथ 27 अन्य कैदियों की रिहाई के संबंध में अधिसूचना जारी की गई. इस मामले में अब बिहार बीजेपी के प्रवक्ता डॉ रामसागर सिंह ने नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि इससे नीतीश कुमार को लोकसभा चुनाव में कोई फायदा नहीं मिलने वाला है.

राजद के दबाव में लिया फैसला

पूर्व सांसद आनंद मोहन की रिहाई के मामले में लगातार विपक्षी दल के नेता नीतीश कुमार को घेर रहे हैं. इसी कड़ी में भाजपा प्रवक्ता ने कहा है कि नीतीश कुमार ने यह फैसला राजद के दबाव में लिया है. उन्होंने कहा कि इन 27 कैदियों में 13 मुस्लिम यादव समीकरण वाले कैदी हैं.

कल जारी हुई थी अधिसूचना

बिहार सरकार ने पूर्व सांसद और बाहुबली नेता आनंद मोहन की रिहाई का रास्ता साफ़ कर दिया है। जी हाँ आपको बता दें कि सोमवार की शाम बिहार सरकार के विधि विभाग ने नोटिफिकेशन जारी कर दी है। बता दें कि अब कागजी प्रक्रिया के बाद आनंद मोहन पूरी तरह से जेल से बाहर आ जाएंगे। इसके साथ ही आपको बता दें कि सरकार ने कुल 27 कैदियों की रिहाई का आदेश दिया है। फ़िलहाल आनंद मोहन अपने बेटे चेतन आनद की शादी को लेकर 15 दिनों के पेरोल पर बाहर हैं और इसी दौरान शादी से पहले आनंद मोहन को ये खुशखबरी मिली है।

सरकार ने किया कारा हस्तक, 2012 में संशोधन

आपको बता दें कि बिहार सरकार ने 10 अप्रैल को बिहार कारा हस्तक, 2012 के नियम 481 (I) में संशोधन किया था। जिसके बाद आनंद मोहन की रिहाई का रास्ता साफ़ हो चूका था। हालांकि ये संशोधन केवल एक बार के लिए ही किया गया है. और इस संशोधन के कारण ही आनंद मोहन के अलावा उनके जैसे सजा काट रहे अन्य 21 कैदियों को लाभ पहुंचा है. प्रावधान के कारण पूर्व संसद के अलावा बाकी के 21 कैदी भी जेल से रिहा हो गए हैं. इस मामले को लेकर गृह विभाग से लेकर जेल निदेशालय और विधि विभाग के स्तर पर मंथन किया गया था.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news