Monday, October 21, 2024

अमेरिका में बिहारी छात्र बसु का जलवा, हासिल की ये उपलब्धि

पटना: बिहार के बच्चे कहीं भी रह रहें हो, वो अपने-अपने क्षेत्र में कहीं न कहीं परचम लहरा रहे होते हैं। इस वक़्त बिहार का बेटा बसु (26 वर्षीय) की चर्चा खूब हो रही है। जी हाँ आपको बता दें कि बसु के नाम ऐसी उपलब्धि हासिल हुई है जिससे उनकी चर्चा हो रही है। दरअसल अमेरिका के बाबसन कॉलेज में हाल ही में चुनाव कराये गए थे। जिसमे दो भारतीय छात्रों ने बाजी मारी है। दोनों भारतीय छात्रों को स्नातक और स्नातक छात्र सरकार के अध्यक्ष के रूप में चुना गया। जहाँ बिहार के बसु सिंह को स्नातक छात्र सरकार के अध्यक्ष पद पर जीत मिली है।

मिल चुकी है विश्व स्तर की छात्रवृति

आपको बता दें कि बसु सिंह पटना के रहने वाले हैं, फिलहाल वो बाबसन कॉलेज से सोशल इनोवेशन में एमबीए कर रहे हैं। बसु सिंह उन छात्रों में से एक हैं जिन्हे विश्व स्तर पर असाधारण व्यक्तियों के रूप में छात्रवृति दी जाती है। जो अपने समाज में पॉजिटिव प्रभाव डालने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

वहीँ बाबसन कॉलेज की दूसरी भारतीय छात्रा खुशी चिंदालिया हैं जिन्होंने ये उपलब्धि हासिल की है। जिन्हे स्नातक छात्र सरकार का अध्यक्ष चुना गया। खुशी चिंदालिया की उम्र 26 वर्ष है। वो बाबसन कॉलेज से बिजनेस और इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएशन कर रही हैं। कॉलेज के इतिहास पहली बार ऐसा हुआ है कि दो भारतीय छात्रों ने एक साथ छात्र संघ के चुनाव में जीत दर्ज़ की है।

चुनाव जीतने के बाद बोले बसु

अध्यक्ष पद पर चुनाव जितने के बाद बसु सिंह ने कहा कि मैं स्वागत योग्य और समावेशी समुदाय बनाने की कोशिश करूँगा। मैंने कभी सोंचा भी नहीं था कि अमेरिका के नंबर 1 कॉलेज फॉर एंटरप्रेन्योरशिप में पढ़ने का मौका भी मिलेगा, अध्यक्ष बनना तो दूर की बात। ये हमें कॉलेज से मिले प्रशिक्षण और सहयोग के बिना कभी भी संभव नहीं होता। मैं सभी का आभारी हूँ जो मुझे पिछले 9 वर्षों में इस योग्य बनाया

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news