Saturday, September 21, 2024

बिहार: राज्यवासियों को गर्मी से मिलेगी राहत, होगी बारिश ?

पटना: पूरे बिहार में पिछले कई दिनों से देह तपाने वाली गर्मी पड़ रही है. राज्य में गर्म पछुआ हवाओं ने तो लोगों की जिंदगी बेहाल कर रखी है. मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में हीट वेव का चलने का संकेत दिया है. मौसम विभाग की ओर से शेखपुरा, खगड़िया के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही मौसम विभाग की ओर से आने वाले दिनों में बारिश की संभावनाएं भी जाहिर की है.

बारिश होने के बाद मिलेगी राहत

शुक्रवार से राज्य का मौसम बदलने का आसार है. मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार के बाद मौसम बदलेगा और उसके बाद से बारिश की संभावना भी जताई जा रही है.

इतने बजे तक स्कूलों का होगा संचालन

गर्मी को देखते हुए लगातार इससे बचाव के लिए कदम उठाए जा रहे हैं. भीषण गर्मी को देखते हुए कल शेखपुरा में कक्षा आठवीं तक के स्कूलों को बंद कर दिया गया था. आज खबर आ रही है कि खगड़िया में सुबह 10:45 बजे तक ही स्कूलों का संचालन किया जाएगा. इसके लिए स्थानीय थानों को भी निर्देश दिया जा चुका है.

बीते दिनों जारी किया था अलर्ट

बिहार में लगातार तापमान बढ़ता जा रहा है. साथ ही पछुआ हवाओं ने तो राज्य वासियों के लिए मुश्किलों का पहाड़ खड़ा कर दिया है. आज मौसम विभाग ने राज्य में गर्मी को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है. मंगलवार यानी 18 अप्रैल के लिए मौसम विभाग ने बिहार के 20 जिलों में लू चलने के लिए अलर्ट जारी किया है.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news