Saturday, September 21, 2024

मोतिहारी में जिस शराब को पीकर लोगों की हुई थी मौत, उसमें मौजूद था मिथाइल अल्कोहल

पटना: मोतिहारी में जहरीली शराब पीने से मौत के मामले में नई खबर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि जिस स्प्रिट से इस शराब को बनाया गया था उसे पड़ोसी राज्य से लाया गया था. इसके साथ ही जानकारी सामने आ रही है कि उस स्प्रिट में मिथाइल अल्कोहल मौजूद था. जिस वजह से इसे पीने वालों की मौत हुई है.

40 हो चुकी हैं मौतें!

सरकारी आंकड़ों की मानें तो इस मामले में अभी तक 27 मौतें हुई हैं, लेकिन कुछ स्रोत्रों का कहना है कि इससे अब तक 40 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. बता दें कि इस मामले में फिलहाल जांच की जा रही है. इस बारे कुछ भी जांच के बाद कहा जा सका जाएगा.

नीतीश की होने वाली है कमीटी बैठक

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की कैबिनेट की बैठक आज होने वाली है. बीते दिनों नीतीश कुमार ने जहरीली शराब पीने से मरने वालों को 4 लाख रुपए मुआवजा के तौर पर देने का ऐलान किया था.ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि आज नीतीश कुमार के कैबिनेट बैठक में अब तक जहरीली शराब को पीकर मरने वालों के लिए मुआवजे का ऐलान किया जा सकता है.

क्या कहा था नीतीश कुमार ने?

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि जहरीली शराब पीकर मरने वालों के परिवार वाले अगर लिखकर देंगे कि शराब पीना गलत है तो सीएम रिलीफ फंड से 4 लाख रूपये मैं खुद दूंगा.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news