Saturday, September 21, 2024

नीतीश कैबिनेट की बैठक, इस मामले में हो सकता है मुआवजे का ऐलान

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की कैबिनेट की बैठक आज होने वाली है. बीते दिनों नीतीश कुमार ने जहरीली शराब पीने से मरने वालों को 4 लाख रुपए मुआवजा के तौर पर देने का ऐलान किया था.ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि आज नीतीश कुमार के कैबिनेट बैठक में अब तक जहरीली शराब को पीकर मरने वालों के लिए मुआवजे का ऐलान किया जा सकता है.

क्या कहा था नीतीश कुमार ने?

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि जहरीली शराब पीकर मरने वालों के परिवार वाले अगर लिखकर देंगे कि शराब पीना गलत है तो सीएम रिलीफ फंड से 4 लाख रूपये मैं खुद दूंगा.

सुशील मोदी ने साधा था निशाना

इस घटना को लेकर नीतीश कुमार पर पूर्व उपमुख्यमंत्री ने सुशील कुमार मोदी ने निशाना साधा था. सुशील कुमार मोदी ने कहा था कि साल 2016 में शराबबंदी लागू होने के बाद से अबतक बिहार में 300 से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं. ये कोई हादसा नहीं है बल्कि गरीबों और दलितों के हत्या का मामला है. साथ ही उन्होंने नीतीश पर आरोप लगाते हुए कहा कि जहरीली शराब पीने से मरने वाले व्यक्ति और उसके परिवार के प्रति सीएम की कोई सहानुभूती नहीं है.

अबतक जहरीली शराब पीने से 300 लोग मारे गए

बता दें कि बीते दिनों राज्य में अचानक कई लोगों की मौत हो गई थी. इन मौतों के पीछे की वजह जहरीली शराब बताई जा रही है. इस घटना के बाद से विपक्ष लगातार सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साध रही है. बता दें कि साल 2016 से बिहार में शराबबंदी कानून लागू है. तब से लेकर अब तक जहरीली शराब पीने से बिहार में 300 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. विपक्ष लगातार सीएम नीतीश कुमार को इस मुद्दे पर घेरती नजर आती है.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news