Thursday, September 19, 2024

राजद सुप्रीमो लालू यादव फिलहाल नहीं जाएंगे सिंगापुर, जाने क्यों बदल गया प्लान

पटना: अपने रूटीन चेकअप के लिए लालू यादव फिलहाल सिंगापूर नहीं जाएंगे। पहले बताया गया था कि लालू यादव 13 अप्रैल को स्वास्थ्य जांच कराने दिल्ली से सिंगापुर रवाना होने वाले हैं लेकिन शुक्रवार को लालू यादव को लेकर बड़ा अपडेट आया जिसमे कहा गया कि लालू यादव अभी सिंगापुर नहीं जाएंगे, हालाकि सिंगापुर जाने का कार्यक्रम पूरी तरह से रद्द नहीं हुआ है। बल्कि इसे कुछ दिनों के लिए स्थगित कर दिया गया है। वैसे अभी ये पता नही चल पाया है कि आखिर सिंगापुर जाने के फैसले को क्यों टाला गया है।

इस वजह से सिंगापुर जाना जरूरी

आपको बता दें कि पिछले साल ही सिंगापुर में लालू प्रसाद यादव की किडनी का ट्रांसप्लांट हुआ था। जहां उनकी बेटी रोहिणी आचार्य ने अपने पिता को किडनी देकर जान बचाई थी। जिसके बाद 11 फरवरी को राजद सुप्रीमो सिंगापुर से लौट गए थे। तब से लालू यादव का स्वास्थ्य कारणों से रहना दिल्ली में ही हो रहा है। आपको बता दें कि किडनी ट्रांसप्लांट के दो महीने बीत चुके हैं। ऐसे में रूटीन चेकअप कराना बहुत जरूरी है। जिसे लेकर वो सिंगापुर जाने वाले हैं। हालांकि सिंगापुर से वापस लौटने के बाद लालू यादव पूरी तरह से स्वास्थ्य हैं। लेकिन फिर भी डॉक्टरों ने उन्हें समय पर रूटीन चेकअप कराने का सलाह दे रखा है।

क्यों बदला सिंगापुर जाने का प्लान

लालू यादव के फिलहाल सिंगापुर नहीं जाने के कारणों पर अलग-अलग चर्चा हो रही है। कुछ लोगों का मानना है कि लालू यादव अदालती कारवाई की वजह से देश से बाहर नहीं जाना चाहते हैं। क्योंकि इसी महीने कई मामले में सुनवाई भी होने वाली है। कुछ लोगों का मानना है कि डॉक्टरों से समय नहीं मिल पाया है। डॉक्टरों से समय मिलते ही वो सिंगापुर के लिए रवाना हो जाएंगे। हालांकि आपको बता दें कि अभी तक सिंगापुर नहीं जाने का सटीक कारण का पता नही चल पाया है। अब ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि अगले महीने किसी तारीख को लालू यादव सिंगापुर के लिए रवाना हो सकते हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news