Thursday, September 19, 2024

ED दफ्तर के लिए रवाना हुए तेजस्वी यादव, नौकरी के बदले जमीन मामले में होगी पूछताछ

पटना: बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव आज यानि की मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश हो सकते है। आपको बता दें की लैंड फॉर जॉब के मामले ED उनसे पूछताछ करेगी। इसके लिए तेजस्वी यादव कल ही पटना से दिल्ली के लिए रवाना हो चुके हैं। गौरतलब है की रेलवे में ज़मीन के बदले नौकरी देने के मामले में CBI ने भी तेजस्वी यादव से पूछताछ कर चुकी है।

बता दें की जब नीतीश कैबिनेट की बैठक होने के बाद तेजस्वी यादव दिल्ली के लिए रवाना हो रहे थे तो एयरपोर्ट पर मीडिया के लोगों ने दिल्ली जाने पर सवाल किया तो उनके तरफ से कोई जवाब नहीं आया। लेकिन आरजेडी सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा की ED ने उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया है।

तेजस्वी यादव की बढ़ेंगी मुश्किलें

आपको बता दें की फिलहाल तेजस्वी यादव की मुश्किलें कम होती नज़र नहीं आ रही हैं एक तरफ जहाँ ED ने पूछताछ के लिए बुलाया है तो दूसरी तरफ सीबीआई इस महीने ही तेजस्वी यादव के खिलाफ सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर करने वाली है। जिसमे तेजस्वी यादव को आरोपी बनाया जा सकता है। बता दें की पहले दायर की गयी चार्जशीट में तेजस्वी यादव का नाम नहीं है। और अब ED भी उनके खिलाफ केस मजबूत करने में जुटी हुई है।

क्या है पूरा मामला


दरअसल लालू यादव जब यूपीए की सरकार में रेल मंत्री थे तब उनके ऊपर आरोप लगा था की रेल मंत्री रहते हुए उन्होंने नियम के इतर जाकर कई लोगों नौकरी दी थी, और इसके बदले में उन्होंने अपने परिवार के लोगों के नाम ज़मीन कराई थी। इसी मामले को लेकर सीबीआई ने लालू परिवार के कई लोगों को आरोपी बनाया। जिसमे लालू यादव समेत राबड़ी देवी और उनकी बेटियों के नाम भी इसमें शामिल हैं। वहीँ आपको बता दें की फिलहाल लालू-राबड़ी एवं मीसा भारती इस मामले में जमानत पर हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news