Thursday, September 19, 2024

बिहार: बांका में बेटियों ने मां की अर्थी को दिया कंधा, भावुक कर देने वाला पल

पटना: बिहार के बांका से एक आखों को नम कर देने वाली खबर सामने आ रही है. यहां बेटियों ने अपनी मां को कंधा देकर बेटे का फर्ज अदा किया है. इस घटना को जिसने देखा उसकी आखें नम हो गईं. लोगों ने अपने पूरी जीवन में पहली बार ऐसा नजारा देखा होगा.

7 बेटियों ने मां को दिया कंधा

यह मामला बांका के कटोरिया प्रखंड का बताया जा रहा है. कटोरिया प्रखंड के खिजुरिया गांव में शुक्रवार को मां की अर्थी को 7 बेटियों ने अपना कंधा दिया और इसी के साथ ही इस नजारे को देखने वालों की आखें नम हो गईं.

लोगों की आखें नम

मिली जानकारी के अनुसार कटोरिया प्रखंड क्षेत्र के देवासी पंचायत अंतर्गत खिजुरिया गांव की में शुक्रवार को अपनी मां की अर्थी को 7 बेटियों ने कंधा देकर बेटों का फर्ज निभाया. जब बेटियों ने अपने कंधे पर मां की अर्थी को लिया. इस दौरान जितने लोग मौके पर मौजूद थे उनकी आखें नम हो गईं. मौके पर मौजूद लोगों की आखें छलछला गईं.

बेटा नहीं था

बता दें कि मृतक लंबे समय से बीमार चल रही थीं. उनके शरीर में हीमोग्लोबिन की मात्रा काफी कम थी. उनकी उम्र करीब 80 साल थी. साल 2000 में पंचायती चुनाव में पहली बार वो देवासी पंचायत के वार्ड सदस्य चुनी गई थीं. मिली जानकारी के अनुसार उनको एक भी पुत्र नहीं था. अपने पीछे वो 7 बेटी, दामाद और नाती-नतनी से भरा-पूरा परिवार छोड़ गईं. उनका निधन गुरुवार 2:00 बजे दिन में हुआ. इसके बाद परिवार के अन्य पुरुषों द्वारा अर्थी को कंधे पर लेकर नदी घाट तक ले जाया गया. वहां मृतका के 80 वर्षीय पति गुना राय ने उन्हें मुखाग्नि दी.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news