Friday, September 20, 2024

सासाराम हिंसा पर उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश को घेरा, घटना को बताया प्रशासनिक विफलता

पटना: बिहार के सासाराम में रामनवमी के बाद हुए उपद्रव और विवाद के कारण गृहमंत्री अमित शाह का सासाराम का दौरा रद्द करना पड़ा है. इस घटना को लेकर उपेंद्र कुशवाहा ने सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. इस मामले में उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि सासाराम में आशांति और माहौल बिगड़ना साफ तौर पर प्रशासनिक विफलता का परिणाम है.

प्रशासनिक विफलता का परिणाम

इन मामले में उपेंद्र कुशवाहा ने बयान जारी करते हुए कहा कि जिस तरह से यहां रामनवमी के जुलूस के दौरान पथराव और तोड़फोड़ की घटना सामने आई है. उससे यह साफ जाहिर होता है कि यह प्रशासन की विफलता है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस वजह से गृहमंत्री का दौरा भी स्थगित हुआ है. उपेंद्र कुशवाहा ने अपने आवास पर आयोजित प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से इन सारी चीजों की जानकारी दी है.

नए चेहरे हुए पार्टी में शामिल

इसके साथ ही इस दौरान उपेंद्र कुशवाहा ने पार्टी में नए चेहरों को जिम्मेदारी भी सौंपने की घोषणा भी की है. उपेंद्र कुशवाहा ने राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के तौर पर जितेंद्रनाथ को कमान सौंपी है. इसके साथ ही उपेंद्र कुशवाहा ने माधव आनंद को राष्ट्रीय प्रधान महासचिव के तौर पर नियुक्ति की है. इसके आलावा भी उपेंद्र कुशवाहा द्वारा कई लोगों को अलग-अलग पद सौंपे गए हैं.

अमित शाह का दौरा रद्द

बिहार में रामनवमी पर सासाराम में हुए हिंसा के कारण गृह मंत्री अमित शाह की रैली स्थगित कर दी गई हैं। बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने जानकारी दी कि धारा-144 लागू होने के कारण अमित शाह का कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया हैं। बता दें कि सम्राट अशोक की जयंती समारोह में गृह मंत्री को शामिल होना था लेकिन अब कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है।

कई दुकानों को लूटा

नालंदा में रामनवमी के दूसरे दिन बजरंग दल और विश्व हिन्दू परिषद द्वारा आयोजित शोभायात्रा में कुछ लोगों ने पथराव किया। इसके बाद कई राउंड फायरिंग हुई, जिसमें 7 लोगों को गोली लगने की खबर सामने आई हैं। सभी लोग घायल हैं और उनका इलाज चल रहा हैं। नालंदा के बिहारशरीफ में उपद्रवियों ने न सिर्फ पथराव किया बल्कि कई दुकानों में लूटपाट भी की। वहीं सासाराम में दोनों पक्षों के बीच पत्थरबाजी, तोड़फोड़ और आगजनी हुई है। हिंसा को लेकर शहर में तनाव है। मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news