Saturday, September 21, 2024

राहुल की सांसदी जाने पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का दावा, लगा हैं लालू यादव का श्राप

पटना। कांग्रेस नेता राहुल गांधी को दो साल की सजा मिलने के बाद अब लोकसभा से सदस्यता भी खत्म हो गई है। इस मामले में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कांग्रेस नेता पर तंज कसते हुए कहा है कि राहुल गांधी को लालू प्रसाद यादव का श्राप लगा है।

जानिए क्या था मामला

गिरिराज सिंह ने कहा कि जब चारा घोटाले में आदेश आया था और लालू प्रसाद यादव की सदस्यता जाने वाली थी। उस वक़्त राहुल गांधी उनसे नहीं मिलते थे। राहुल गांधी ने उस समय ऐसे मामले में अपील के प्रावधान से संबंधित अध्यादेश को फाड़ दिया था। लालू जी ने उस समय राहुल गांधी को श्राप दिया था, वहीं जाकर राहुल गांधी को लग गया है। मालूम हो कि लालू यादव पहले ऐसे राजनेता थे, जिन्होंने सजा पाने के बाद संसद सदस्यता खो दी थी। उस वक़्त केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी।

रोहिणी ने किया था ट्वीट

बता दें कि गिरिराज सिंह से पहले लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्या ने शुक्रवार को ट्वीट किया था कि बीजेपी का चाल-चरित्र पापा समझते थे। इसीलिए साल 2013 में इन्होंने इस अध्यादेश का विरोध किया था। उन्हें पहले से ही इस बात की अनुभूति थी कि अगर भूल से भी बीजेपी सत्ता में आ गई तो इस अध्यादेश के बल पर देश के लोकतंत्र को कुचला करेगी और आज वही हुआ भी। राहुल गांधी नासमझी के शिकार हो गए। जाने-अनजाने में वे ऐसी गलती कर बैठे। जिसकी सजा आज देश के विपक्षी पार्टी के नेताओं को भुगतनी पड़ रही हैं। झूठे केस-मुकदमों की जाल में उलझ कर उन्हें अपनी सदस्यता से हाथ धोनी पड़ रही है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news